S M L

दिल जीत लेगा सॉल्यूशन लेने वाले कमलेश का नया वीडियो

कमलेश कूड़ा बीनकर 100 से 200 रुपये तक कमा लेता था और बाद में उसी पैसों से सॉल्‍यूशन खरीद कर नशा करता था

Updated On: Nov 27, 2017 07:17 PM IST

FP Staff

0
दिल जीत लेगा सॉल्यूशन लेने वाले कमलेश का नया वीडियो

ये सॉल्यूशन है. आप भी लगा कर देखिये. मस्त मजा आएगा...कुछ माह पहले एक 13 साल के लड़के का नशा करते हुए वीडियो वायरल हुआ था. लोगों ने उसके बोलने के अंदाज का खूब मजा लिया था. लेकिन उस मजे के चक्कर में ये नहीं समझ पाए कि ये मासूम नशे के दलदल में फंसा कैसे.

एक बार फिर धीरज नाम का ये लड़का सोशल मीडिया पर छा गया है. इस बार सॉल्यूशन पीते हुए नहीं, बल्कि स्कूल ड्रेस में. चेक शर्ट, पैंट और गले में टाई के साथ. कभी नशे को मां से ज्यादा महत्व देनेवाला ये लड़का आज स्कूल जाकर इस कदर खुश है जैसे उसे नया जीवन मिला हो.

हुआ यूं था कि धीरज शर्मा की डॉक्‍युमेंट्री फिल्‍म 'नशेबाज- द डाइंग पीपल ऑफ दिल्ली' की वीडियो से छोटी सी क्‍लिप काटकर उसे सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया गया था. इस क्‍लिप में कमलेश नाम का एक 13 साल का बच्‍चा कूड़ा बीनता दिखाया गया है.

कमलेश कूड़ा बीनकर 100 से 200 रुपये तक कमा लेता है और बाद में उसी पैसों से सॉल्‍यूशन खरीदता है और नशा करता है.

उदय फाउंडेश की मदद से कमलेश पहुंचा स्कूल 

इस वीडियो पर उदय फाउंडेशन की नजर पड़ी और उन्‍होंने कमलेश की मदद के लिए अपना हाथ आगे बढ़ाया. देखते  ही देखते सब कुछ बदल गया और कमलेश ने अपनी नई जिंदगी में कदम रखा. आज कमलेश स्‍कूल जाने लगा है. धीरज शर्मा की डॉक्‍युमेंट्री फिल्‍म 'नशेबाज- द डाइंग पीपल ऑफ दिल्ली' ने कई फिल्‍म फेस्‍टिवल में अवॉर्ड जीते हैं. बताया जाता है कि धीरज शर्मा की टीम के एक सदस्‍य नीरज अग्नीहोत्री ने यूट्यूब पर इस क्‍लिप को डाल दिया था, जिसमें कमलेश की कहानी थी. इस वीडियो को 35 लाख से अधिक लोगों ने अब तक देखा है.

>

धीरज ने कहा था, जिस तरह से बच्‍चे का मजाक उड़ाया गया है उससे मैं काफी दुखी हूं. मैंने सोचा था कि लोग इस फिल्‍म को देखकर जागरुक होंगे लेकिन मुझे नहीं पता था कि लोग इस तरह का व्‍यवहार करेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi