S M L

#BJPdumpsPDP: सोशल मीडिया ने गिनाए इस ब्रेकअप के कारण

लोगों ने राज्य में पिछले महीने में हुईं बुरी घटनाओं के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया है.

Updated On: Jun 19, 2018 05:59 PM IST

FP Staff

0
#BJPdumpsPDP: सोशल मीडिया ने गिनाए इस ब्रेकअप के कारण

जम्मू-कश्मीर में बीजेपी-पीडीपी गठबंधन टूट गया है. दक्षिणी और उत्तरी ध्रुवों के मिलन जैसा ये गठबंधन बनने के वक्त भी काफी चर्चा में था और अब अचानक टूट जाने पर भी बहस का विषय बना हुआ है. अगर ऐसा कहा जाए कि इस गठबंधन में बहुतों को भरोसा नहीं था तो ये अतिशयोक्ति नहीं होगी, लेकिन ये गठबंधन अचानक यूं टूट जाएगा, इसकी भी उम्मीद नहीं थी.

हालांकि, अब जब दोनों पार्टियां अलग हो गई हैं, तो लोग अब इस टूट के कारणों का विश्लेषण कर रहे हैं. इस गठबंधन के टूटने की सबसे बड़ी वजह सीजफायर और घाटी में बढ़ती आतंकी गतिविधियों को माना जा रहा है. बीजेपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि घाटी में प्रेस की आजादी खतरे में है, पत्थरबाजी की घटनाएं बढ़ी हैं. हमने राज्य में शांति बहाली के लिए 1 महीने का सीजफायर किया था लेकिन आतंकवादियों और अलगाववादियों के तरफ से कोई सकारात्मक कदम नहीं दिखा.

लेकिन सोशल मीडिया पर लोगों ने इस ब्रेकअप के अलग-अलग कारण निकाले हैं. लोगों ने दोनों ही पार्टियों के रुख की आलोचना की है. बीजेपी के इस कदम की आलोचना करते हुए एक यूजर ने लिखा है कि बीजेपी ने नोटबंदी के वक्त कहा है कि नोटबंदी ने आतंकवाद की कमर तोड़ दी है. अब वो कह रही है कि राज्य में आतंकवाद के बढ़ने के चलते वो पीडीपी से अलग हो रही है. बीजेपी ने खुद अपनी दो गलतियां उजागर कर दीं.

लोगों ने राज्य में पिछले वक्त में हुईं बुरी घटनाओं के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया है.

कुछ सोशल मीडिया अकाउंट बीजेपी को ट्रोल करने से भी नहीं चूके.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi