S M L

जब मारियुआना जलाने के चक्कर में पूरे शहर को चढ़ गया नशा

इंडोनेशिया के शहर टैंजरेंग में पुलिस ने 3 टन से ज्यादा वीड यानी गांजे को जलाने के चक्कर में पूरे शहर को नशे की चपेट में ला दिया

Updated On: Nov 29, 2017 12:02 PM IST

FP Staff

0
जब मारियुआना जलाने के चक्कर में पूरे शहर को चढ़ गया नशा

नशे से दूर रहना चाहिए, सब जानते हैं. लेकिन इंडोनेशिया की पुलिस ने इस बात को इतनी गंभीरता से ले लिया कि पूरे शहर को नशा हो गया. बात साफ नहीं हुई, हम बताते हैं. इंडोनेशिया के शहर टैंजरेंग में पुलिस ने 3 टन से ज्यादा वीड यानी गांजे को जलाने के चक्कर में पूरे शहर को नशे की चपेट में ला दिया.

मेल ऑनलाइन में छपी खबर के मुताबिक, इंडोनेशिया की पुलिस ने लगभग 3.3 टन वीड जब्त किया और उसे नष्ट करने के लिए उसमें आग लगा दिया. पुलिसकर्मियों ने मास्क लगाकर अपनी सुरक्षा का तो ख्याल रखा लेकिन बाकी का कुछ समझ में नहीं आया. क्योंकि थोड़ी ही देर में आस-पास वीड का धुंआ फैल गया और लोगों में नशे के बाद होने वाले असर के लक्षण दिखाई देने लगे.

लोगों ने चक्कर आने और सिरदर्द की शिकायत की. आस-पास के इलाके में फैले धुएं ने लोगों की नाक में दम कर दिया.

लोगों ने इस पूरी घटना के बड़े मजे लिए. किसी ने ट्वीट किया कि ये बड़ी मजेदार पार्टी हो सकती है.

ये खबर अपने आप में बहुत मजाकिया है लेकिन इस मामले का एक स्याह पहलू भी है. इंडोनेशिया में ड्रग्स एक बड़ी समस्या है. यहां ड्रग्स के मामले में पकड़े जाने पर 4 से 20 साल तक की सजा हो जाती है. लेकिन कभी-कभी तो ये सजा उम्रकैद और मौत की सजा तक पहुंच जाती है. यहां तक कि ड्रग्स रखने के आरोप में पुलिस गोली भी चला देती है.

पहले वहां ड्रग्स को लेकर इतनी सख्ती नहीं थी. इस धंधे में लगे लोग आराम से पुलिस को रिश्वत देकर बाहर आ सकते थे लेकिन पिछले कुछ सालों से सरकार ने नियम बहुत सख्त कर दिए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi