S M L

फेसबुक पोस्ट के चलते ये लोग कहला रहे हैं इडियट ऑफ द सेंचुरी

बहादुरी और बेवकूफी में बहुत बारीक अंतर होता है

Updated On: Oct 24, 2017 01:45 PM IST

FP Staff

0
फेसबुक पोस्ट के चलते ये लोग कहला रहे हैं इडियट ऑफ द सेंचुरी

कहते हैं बहादुरी और मूर्खता में बहुत बारीक सा अंतर होता है. लोग बहादुरी दिखाने के चक्कर में बेवकूफी दिखा जाते हैं. कई बार ये बेवकूफी इतनी बड़ी होती है कि ऐसे लोगों के लिए कुछ और ही शब्द इस्तेमाल करने का मन होता है.

ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड इलाके में एक जगह पर 14 फुट का एक मगरमच्छ रहता है. कुछ हफ्ते पहले एक 79 साल की औरत गलती से नदी के इस इलाके में गिर गई थी. बाद में उसके अवशेष ही बाकी मिले.

इन मगरमच्छों को खाना खिलाने के लिए स्थानीय प्रशासन तैरने वाले पिंजरों का इस्तेमाल करता है. ऐसे पिंजरों में मीट या कोई जानवर रखकर छोड़ दिया जाता है. मगरमच्छ आकर शिकार कर लेता है. मंगलवार सुबह 3 आदमी इस पिंजड़े में बैठकर तैरने लगे. उनके साथ की एक महिला फोटो खींचने लगी ताकि फेसबुक पर पोस्ट कर सके.

idiot of the century (1)

किस्मत अच्छी थी कि ये लोग जीवित वापस आ गए. लोग इन लोगों को इडियट ऑफ द सेंचुरी यानी शताब्दी का सबसे बड़ा मूर्ख बता रहे हैं. स्थानीय मीडिया में तो ये खबर सुर्खियां बनी हीं. शहर की मेयर और मंत्री ने भी इस मामले का संज्ञान लिया है. क्वींसलैंड पर्यावरण विभाग का कहना है कि इन लोगों पर 11,000 डॉलर तक का जुर्माना लग सकता है.

मगरमच्छ के शिकार की जगह खुद को रखने वालों को आप क्या कहेंगे?

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi