S M L

ट्रैफिक सिग्नल पर खड़े होकर मांगी नौकरी, मिले 200 जॉब ऑफर

गूगल और नेटफ्लिक्स समेत उनके पास 200 कंपनियों की तरफ से जॉब के ऑफर आ गए

Updated On: Jul 30, 2018 05:40 PM IST

FP Staff

0
ट्रैफिक सिग्नल पर खड़े होकर मांगी नौकरी, मिले 200 जॉब ऑफर

सिलिकॉन वैली में नौकरी करना कई लोगों का सपना है. कुछ लोगों का यह सपना पूरा होता है और कुछ लोगों का नहीं. कुछ ऐसा ही सपना लेकर 26 वर्षीय डेविड कासारेज भी सिलिकॉन वैली पहुंचे थे. वे एक वेब डेवलपर हैं और टेक्सास ए&एम (टेक्सास एग्रीकल्चर एंड मैकेनिकल) यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट हैं. नौकरी खोजने के लिए उन्होंने एक अद्भुत तरीका निकाला. वे अपना रिज्यूमे लेकर ट्रैफिक सिग्नल पर खड़े हो गए और पोस्टर लगाकर भीख जगह लोगों से नौकरी देने की अपील करने लगे. उन्होंने पोस्टर में लिखा था- 'बेघर और सफलता के लिए भूखा, मेरा रिज्यूमे स्वीकार करें.'

डेविड का यह तरीका जस्मीन स्कोफील्ड नामक महिला को भा गया. उन्होंने डेविड की तस्वीर और उसका रिज्यूमे ट्वीट करते हुए लिखा कि 'यह बहुत ही अद्भुत है. अगर कोई सिलिकॉन वैली से है तो इसकी मदद करें. इस ट्वीट को रिट्वीट करें ताकि डेविड की मदद की जा सके.' ट्विटर पर उनकी पोस्ट के बाद डेविड को नौकरी दिलाने के लिए कुछ लोगों ने ‘गेट डेविड अ जॉब’ (डेविड को नौकरी दिलाओ) हैशटैग शुरू कर दिया.

इसके बाद डेविड के पास नौकरियों की बाढ़ आ गई. गूगल और नेटफ्लिक्स समेत उनके पास 200 कंपनियों की तरफ से जॉब के ऑफर आ गए. कासारेज इससे पहले ऑस्टिन में नौकरी करते थे और वे कैलिफोर्निया बेहतर अवसरों की तलाश में आए थे लेकिन नौकरी खोजने में उनका अधिकतर धन खत्म हो गया. उनके पास इतना धन नहीं था कि वो कोई घर किराए पर ले सकें. इसके बाद वे अपने कार में ही रहने लगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi