S M L

कोका कोला ने की भयानक गड़बड़ी, वेंडिंग मशीन पर लिखा 'हेलो मौत'!

एक मामला सॉफ्ट ड्रिंक निर्माता कंपनी कोका कोला के साथ देखा गया है, जब कोका कोला की वेंडिंग मशीन पर 'हेलो मौत' लिखा हुआ दिखाई दिया.

Updated On: Oct 15, 2018 08:18 PM IST

FP Staff

0
कोका कोला ने की भयानक गड़बड़ी, वेंडिंग मशीन पर लिखा 'हेलो मौत'!
Loading...

बातें तब तक सही लगती है जब तक उसका कुछ अर्थ निकलता हो, लेकिन जब बातों के अर्थ का अनर्थ निकलने लगे तो काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. ऐसा ही एक मामला सॉफ्ट ड्रिंक निर्माता कंपनी कोका कोला के साथ देखा गया है, जब कोका कोला की वेंडिंग मशीन पर 'हेलो मौत' लिखा हुआ दिखाई दिया.

दरअसल, कोका कोला ने अपनी बात न्यूजीलैंड के स्वदेशी लोगों तक पहुंचाने के लिए उन्हीं की भाषा 'माओरी' को अपनाना चाहा और यहीं पर कोका कोला से एक ऐसा गलती हो गई जिसका कुछ दूसरा अर्थ ही निकल गया. दरअसल कोका कोला ने अंग्रेजी और माओरी भाषा को एक साथ मिला दिया.

कोका कोला ने न्यूजीलैंड में अपनी वेंडिंग मशीन के ऊपर 'हेलो दोस्त' लिखना चाहा. इसलिए उसने अंग्रेजी और माओरी भाषा को मिलाकर वेंडिंग मशीन के ऊपर 'किआ ओरा, मेट' शब्द लिख दिया. माओरी भाषा में किया ओरा का मतलब हेलो होता है और अंग्रेजी में मेट का मतलब दोस्त होता है लेकिन वहीं दूसरी तरफ माओरी भाषा में मेट का मतलब मौत होता है. ऐसे में किआ ओरा, मेट का माओरी में मतलब 'हेलो मौत' निकलता है. हालांकि कोका कोला के इस ट्रांसलेशन पर सोशल मीडिया पर उसे काफी ट्रोल भी किया जा रहा है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi