S M L

Happy Father's Day: 'प्यारे पापा' के लिए गूगल ने पेश किया खास डूडल

गूगल के डूडल 'फादर्स डे' की थीम हर किसी को पसंद आ रही है

Updated On: Jun 17, 2018 11:55 AM IST

FP Staff

0
Happy Father's Day: 'प्यारे पापा' के लिए गूगल ने पेश किया खास डूडल

आज यानी 17 जून को देश भर में 'फादर्स डे' मनाया जा रहा है. सर्च इंजन गूगल ने भी 'प्यारे पापा' को समर्पित एक शानदार डूडल बनाया है. इस डूडल की खासियत बताने से पहले आपको बताते है कि गूगल ने इस बार अपनी क्रिएटिविटी का कौन सा नया पिटारा खोला है.

दरअसल गूगल ने 'फादर्स डे' का डूडल डायनासॉर थीम पर बनाया है. डूडल में रंग-बिरंगे 6 डायनासॉर नजर आ रहे हैं जो कुछ-कुछ हाथ की हथेलियों जैसे भी लग रहे हैं. वहीं नीचे हरी घास बनी हुई है. डूडल में सबसे बड़ा डायनासोर आगे चल रहा है और उसके पीछे-पीछे बाकी सारे डायनासॉर चल रहे हैं. इस डूडल के जरिए गूगल ने पिता के बच्चों के प्रति प्यार, सुरक्षा और देखभाल के भाव को दर्शाने की कोशिश की है. साथ ही ये बताने की कोशिश की है कि हर बच्चे को अपने पिता के मार्ग दर्शन की जरूरत होती है फिर वो चाहे डायनासॉर ही क्यों न हो.

डूडल में क्या है खास

इस बार के डूडल में सबसे खास बात है इसकी थीम. दरअसल 'फार्दर्स डे' की रंग बिरंगे हाथ वाले डयनासॉर की थीम ठीक 'मदर्स डे' की थीम पर बनाई गई है.

बता दें कि गूगल ने पिछले दिनों 'मदर्स डे' पर भी कुछ ऐसा ही रंग-बिरंगा डूडल बनाया था जिसमें 2 डायनासॉर दिखाए गए थे और उसके ऊपर हथेलियां बनी हुई थी. इस डूडल में भी गूगल ने मां के अपने बच्चे के प्रति प्यार और सुरक्षा के भाव को दर्शाया था.

doodle

कब मनाया गया था पहला 'फादर्स डे'?

'फादर्स डे' देश भर में जून में तीसरे हफ्ते के रविवार को मनाया जाता है. इस बार यह दिन 17 जून को मनाया जा रहा है. सबसे पहला 'फादर्स डे' 19 जून, 1910 को मनाया गया था. इसकी शुरुआत अमेरिका की राजधानी वॉशिंगटन के स्पोकेन शहर की सोनोरा डॉड ने की थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi