S M L

Google का शायराना अंदाज, Maps की शिकायत करने पर ऐप की ओर से मिला ये रिस्पॉन्स

एक शख्स ने ट्विटर पर गूगल से गूगल मैप्स की अपनी शिकायत दर्ज कराई तो उसे गूगल की तरफ से बड़े शायराना अंदाज में जवाब मिला

Updated On: Jan 26, 2019 06:01 PM IST

FP Staff

0
Google का शायराना अंदाज, Maps की शिकायत करने पर ऐप की ओर से मिला ये रिस्पॉन्स

गूगल मैप्स आजकल किसी भी टेक सैवी का बहुत अहम साथी हो गया है. घूम-घूमकर रास्ता पूछने के बजाय अब बस अपनी मोबाइल स्क्रीन देख लो और मिल गई मदद. लेकिन गूगल मैप्स कभी-कभी तंग भी करता है. कभी-कभी नेविगेशन समझ नहीं आते, तो कभी असिस्टेंट के डायरेक्शन समझ नहीं आते. आपके साथ भी ऐसा जरूर हुआ होगा.

इसी तरह की स्थिति में फंसे एक शख्स ने ट्विटर पर गूगल ने अपनी शिकायत दर्ज कराई तो उसे गूगल की तरफ से बड़े शायराना अंदाज में जवाब मिला.

वैसे तो गूगल मैप्स बहुत ही मददगार ऐप है. इसके फीचर्स भी काफी अच्छे हैं और ज्यादातर वक्त पर इसके दिशा-निर्देश सही होते हैं, लेकिन हमसे इसे समझने में गलतियां हो ही जाती हैं. खासकर ये समस्या तब जरूर आती है, जब यूजर किसी फ्लाईओवर पर पहुंच रहा हो. यहां मैप्स के नेविगेशन से समझ नहीं आता कि ऊपर जाना है, नीचे वाली रोड से गुजरना है. अकसर यहां गलती करके लोग फंस जाते हैं और काफी आगे जाकर ही यू-टर्न ले पाते हैं.

ऐसी ही अनुभव होने पर कार्तिक अरोड़ा नाम के एक ट्विटर यूजर ने अपनी दुखभरी गाथा लिखी और गूगल को टैग कर दिया. कार्तिक ने लिखा, 'डियर गूगल, इतने बढ़िया मैप्स बनाए, छोटा सा फीचर और डाल देते कि साफ साफ बोल दे फ्लाईओवर पर चढ़ना है या नीचे से जाना है. 5 इंच के स्क्रीन पर आधे मिलीमीटर का डिफ्लेक्शन कहां से देखे आदमी?....तुम्हारा, दो किलोमीटर आदे से यू-टर्न लेता हुआ आदमी.'

कार्तिक अरोड़ा का ये ट्वीट बहुतों की दर्द बयां करता है. उनका ये ट्वीट वायरल हो गया. उनके इस ट्वीट पर अब तक 22 हजार से ज्यादा लाइक्स आ चुके हैं और आठ हजार से ज्यादा लोगों ने इसे रीट्वीट किया है.

गूगल ने कार्तिक के इस ट्वीट पर जवाब दिया, वो भी बहुत शायराना अंदाज में. गूगल ने लिखा, 'शुक्र मनाते हैं आप जैसे यूजर्स का, जो हमें सही राह दिखाते हैं. बेहतर बनते जाने का ये सफर रुकेगा नहीं, मेरे हमसफर.'

गूगल के इस रिस्पॉन्स को लोगों ने काफी पसंद किया. वहीं कुछ लोगों ने इस रिप्लाई पर और भी मजेदार ट्वीट किए.

एक दूसरा यूजर तो इस बीच में गूगल ट्रांसलेट को भी ले आया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi