S M L

विंटर ओलिंपिक 2018: महिला आइस हॉकी के फाइनल से पहले गूगल ने बनाया डूडल

गुरुवार को महिला आइस हॉकी का गोल्ड मेडल इवेंट होना है, इसी को ध्यान में रखते हुए डूडल बनाया गया है

FP Staff Updated On: Feb 22, 2018 11:43 AM IST

0
विंटर ओलिंपिक 2018: महिला आइस हॉकी के फाइनल से पहले गूगल ने बनाया डूडल

गूगल ने विंटर ओलिंपिक के 14वें दिन आइस हॉकी पर एक डूडल बनाया. गुरुवार को महिला आइस हॉकी का गोल्ड मेडल इवेंट होना है. इसी को ध्यान में रखते हुए डूडल बनाया गया है.

डूडल में एक गिलहरी और चिपमक के बीच की दोस्ची को आइस हॉकी के खेल के जरिए दिखाया गया है. डूडल में एक गिलहरी बर्फ पर स्केट करती हुई आती है और एक एकोर्न अपनी पूमछ से गोल की ओर मार देती है. अकोर्न के गोल के अंदर जाने से पहले ही गोल के सामने चिपमंक आ जाता है उस कोर्न को खा जाता है.

Capture1

इससे पहले भी सर्च इंजन की ओर से डूडल बनाए गए थे. 13वें दिन के डूडल में स्पीड स्केटिंग को दिखाया गया था. वहीं, 12वें दिन गूगल ने लोमड़ी का आइस स्की का डूडल बनाया था.

इन खेलों में भारत सहित दुनिया के 90 से ज्यादा देशों के खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं. इनमें स्कीइंग, स्केटिंग, लूश, स्की जंपिंग, आइस हॉकी, स्नो बोर्डिंग समेत 15 खेलों के 102 से ज्यादा इवेंट होंगे जियो टीवी भारत में इन खेलों के प्रसारण के लिए इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी के साथ मिलकर काम कर रहा है , जिससे भारत में मौजूद करोड़ों जियो टीवी यूजर्स इसका लाइव प्रसारण देख  सकते हैं. जियो टीवी ने  यूजर्स की सुविधा के लिए कई एक्सक्लूसिव चैनल बनाए हैं. जिससे 24 x7 इन खेलों का पूरा प्रसारण देखा जा सके.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi