S M L

विंटर ओलिंपिक 2018: गूगल ने 'बैथालॉन' पर बनाया 'स्विम एंड स्पिट' का डूडल

इस साल गूगल स्नो गेम्स को लेकर लगभग 17 गूगल डूडल प्रदर्शित करने वाला है

FP Staff Updated On: Feb 15, 2018 01:32 PM IST

0
विंटर ओलिंपिक 2018: गूगल ने 'बैथालॉन' पर बनाया 'स्विम एंड स्पिट' का डूडल

प्योंगचांग में चल रहे विंटर ओलिंपिक 2018 का असर गूगल पर भी दिख रहा है. विंटर ओलिंपिक के सातवें दिन गूगल ने बैथालॉन पर डूडल बनाया है. हालांकि, यह ओलिंपिक में होने वाली बैथालॉन से अलग है. ओलिंपिक का बैथालॉन इवेंट स्कीइंग और शूटिंग का मेल होता है. जबकि गूगल का डूडल ‘स्विम और स्पिट’ का मेल है.

गूगल के डूडल में एक मछली को दिखाया गया है जो तैरकर आती है और फिर अपने मुंह से पानी का निशाना लगाकर पेड़ पर बैठी फ्लाइज को गिरा देती है. जिसके बाद उसे इनाम के तौर पर मेडल दिया जाता है. गूगल ने इसे 'स्विम एंड स्पिट' का नाम दिया है.

biathlon

असली बैथालॉन में खिलाड़ियों को स्कीइंग करके शूटिंग रेंज तक का रास्ता तय करना होता है. यह दूरी हर रेस और पुरुष महिला और मिक्स्ड के लिए अलग अलग होती है. इस दौरान उन्हें 0.22 केलीबर की राइफल को साथ लेकर रास्ता तय करना होता है. इसके बाद वह शूटिंग रेंज पर पहुंचते हैं जहां उन्हें 50 मीटर की दूरी पर निशाने लगाने होते हैं. शूटर जितने निशाने लगाने में फेल रहता है, हर निशाने के बदले उनके कुल वक्त में एक और मिनट पेनल्टी के तौर पर जोड़ दी जाती है. आखिर में सबसे कम वक्त में सबसे सटीक निशाने लगाने वाले को विजेता चुना जाता है.

इस साल गूगल स्नो गेम्स को लेकर लगभग 17 गूगल डूडल बनाने वाला है. यह डूडल किसी ना किसी विंटर ओलिंपिक के खेल से जुड़े होंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi