S M L

Game of Thrones सीजन 7: रिलीज डेट, ट्रेलर और अंदर की खबर

दुनिया के सबसे हिट शो का 7वां सीजन 16 जुलाई से आ रहा है

Updated On: May 30, 2017 07:57 AM IST

FP Staff

0
Game of Thrones सीजन 7: रिलीज डेट, ट्रेलर और अंदर की खबर

आमतौर पर विंटर यानी ठंड का मौसम नवंबर से शुरू होता है लेकिन अगर मैं कहूं इस बार विंटर जुलाई में आने वाला है तो? अगर आप गेम ऑफ थ्रोन्स के फैन हैं तो मेरी बात समझ गए होंगे.

पिछले साल जून में गेम ऑफ थ्रोन्स का छठा सीजन खत्म होने के बाद से इसके फैंस को नए सीजन का इंतजार है. दुनिया के सबसे हिट शो का 7वां सीजन 16 जुलाई से आ रहा है. शो एचबीओ पर प्रसारित होगा और भारत में फैंस इसे हॉटस्टार पर भी देख सकेंगे. भारतीय समयानुसार इसकी शुरुआत 17 जुलाई से होगी.

सीजन 7 के बारे में कहा जा रहा है कि यह 7 एपिसोड का ही होगा. GoT के एक सीजन में 10 एपिसोड होते हैं. कहा यह भी जा रहा है कि सीजन 7 दो हिस्सों में होगा और सीजन 7 के दूसरे हिस्से में भी 7 एपिसोड होंगे. यह शो का आखिरी सीजन भी हो सकता है.

फिलहाल देखिए 'गेम ऑफ थ्रोन्स' के आने में वक्त है लेकिन तब तक आप इसके ट्रेलर देखकर मन बहला सकते हैं.

ट्रेलर में नजर आता है कि इस सेरसई लैनिस्टर 'आयरन थ्रोन' पर बैठी नजर आ रही है. वह दुश्मनों को अपने रास्ते से हटाने की योजना बना रही हैं.

दूसरी तरफ डेनेरिस टारगेरियन सिंहासन पर अपना दावा मज़बूत करने वाली है. 'किंग ऑफ नार्थ' जॉन स्नो भी युद्ध का ऐलान कर रहे हैं. आरिया स्टार्क भी अपना वजूद तलाशती नजर आ रही हैं.

इससे पहले गेम ऑफ थ्रोन्स की ओर से पहला ऑफिशियल टीजर भी जारी किया गया था-

अंदर की खबर

इस टीजर में दिख रहा है कि कहानी के तीन मुख्य किरदार अपने-अपने गढ़ में तैयारी में हैं. सेरसई लैनिस्टर जहां किंग्स लैंडिंग में गद्दी पर हैं, वहीं जॉन स्नो विंटरफेल और डेनेरिस ड्रैगनस्टोन में नजर में आते हैं.

वैसे यह भी कहा जा रहा है कि रेडिट पर सातवें सीजन की पूरी कहानी लीक हो गई है. इसके अनुसार जॉन और डेनेरिस जल्द ही मिलने वाले हैं. खैर अगर शो का मजा खराब करने के लिए तैयार हैं तो लीक कहानी के बारे में बाकी डीटेल्स के लिए आपको यहां जाना होगा.

गेम ऑफ थ्रोन्स सीजन 7 के इंतजार में हैं? तब तक देखिए ये तस्वीरें

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi