विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

गेम ऑफ थ्रोन्स: 2018 में आ सकती है सीरीज की दो नई किताबें

अगले साल गेम्स ऑफ थ्रोन्स टीवी सीरीज का 8वां सीजन आएगा और यह सीरीज का आखिरी सीजन होगा

FP Staff Updated On: Jul 25, 2017 12:44 PM IST

0
गेम ऑफ थ्रोन्स: 2018 में आ सकती है सीरीज की दो नई किताबें

गेम ऑफ थ्रोन्स सीरीज की अगली किताब का इंतजार कर रहे फैंस के लिए अच्छी खबर है.

लेखक जॉर्ज आर आर मार्टिन ने संकेत दिया है कि 2018 में सीरीज की एक नही बल्कि 2 किताबें आ सकती हैं. मार्टिन की 'ए सॉन्ग ऑफ आइस एंड फायर' सीरीज पर की एचबीओ का हिट सीरियल 'गेम ऑफ थ्रोन्स' आधारित है. वह अभी इस सीरीज के छठे एडिशन 'विंड्स ऑफ विंटर' पर काम कर रहे है. बताया जा रहा है कि इस किताब में 2011 में आई 'ए डांस विद ड्रैगन्स' से आगे की कहानी होगी.

मार्टिन ने हफ्ते के अंत में अपने ब्लॉग में लिखा की 'मैं अभी भी कहानी पर काम कर रहा हू और अभी मुझे कहानी पूरी करने में कुछ महीनों का वक्त लगेगा.' उन्होंने यह भी कहा कि 'मुझे लगता है कि 2018 तक आप लोगों को वेस्टेरोस पर एक किताब दे पाऊंगा... क्या पता ये दो भी हो सकती हैं.'

हाल ही में कुछ ऐसे खबरें आई थी की मार्टिन ने 'विंड्स ऑफ विंटर' अभी शुरू भी नहीं की हैं, वहीं कई लोगों का कहना है कि उन्होंने यह कहानी खत्म भी कर दी है. हालांकि मार्टिन ने ऐसी किसी भी बात से इंकार कर दिया था.

गेम ऑफ थ्रोन्स की कहानी वेस्टेरोस के 7 राज्यों के सदस्यों के बीच गद्दी पर हक जताने की जद्दोजेहद पर आधारित है. टीवी सीरीज का सातवां सीजन अभी टीवी पर आ रहा है. हालांकि टीवी सीरीज की कहानी किताबों की कहानी से काफी आगे बढ़ चुकी है.

मार्टिन धीरे लिखने के कारण फैंस की आलोचना भी झेल चुके हैं. वह 'विंड्स ऑफ विंटर' कहानी छोड़कर किसी दूसरी कहानी पर काम कर रहे थे जिससे फैंस नाराज हो गए थे.

अगले साल गेम्स ऑफ थ्रोन्स टीवी सीरीज का 8वां सीजन आएगा और यह सीरीज का आखिरी सीजन होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi