S M L

केरल: बाढ़ में फंसे लोग सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट कर लगा रहे मदद की गुहार

केरल में बाढ़ से स्थिति भयावह बनी हुई है, बाढ़ प्रभावित इलाकों में लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है

Updated On: Aug 16, 2018 03:32 PM IST

FP Staff

0
केरल: बाढ़ में फंसे लोग सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट कर लगा रहे मदद की गुहार
Loading...

केरल में बाढ़ से स्थिति भयावह बनी हुई है. बाढ़ प्रभावित इलाकों में लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. प्रशासन की तरफ से लगातार मदद पहुंचाने का कार्य चल रहा है, उसके बाद भी लोग काफी परेशान हैं. इसी तरह का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक व्यक्ति अपने घर में गर्दन तक पानी में डूबा हुआ है और वीडियो के माध्यम से मदद की गुहार लगा रहा है.

अपने वीडियो संदेश में यह गर्दन तक पानी में डूबा हुआ यह व्यक्ति केरल सरकार से बचाने की मांग कर रहा है. इनके घर से निकलने का कोई रास्ता नहीं बच गया है और चारों ओर पानी ही पानी है.

इसके अलावा एक और वीडियो सामने आया है जिसमें दो बच्चे दिख रहे हैं. दोनों बच्चे घर के बालकनी में फंसे दिख रहे हैं और चारों तरफ पानी का मंजर है. वीडियो को ट्विटर पर पोस्ट कर केरल सरकार से मदद की गुहार लगाई गई है.

केरल के कई इलाकों में बाढ़ का पानी भर जाने से हालत और गंभीर हो गई है. कोच्चि हवाई अड्डे पर शनिवार तक विमानों की आवाजाही रोक दी गई है.

इस बीच, बुधवार को राज्य में 27 लोगों की मौत होने के साथ बारिश और बाढ़ में मरने वालों की संख्या बढ़ कर 73 पहुंच गई. अधिकारियों ने बताया कि राज्य के सभी 14 जिलों में अलर्ट जारी कर दिया गया है.

राजनाथ सिंह ने विजयन से चर्चा की

दूसरी ओर, गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को केरल के मुख्यमंत्री से बात की और राज्य में बाढ़ की हालत के बारे में जानकारी ली. गृह मंत्री ने दिन भर में दो बार मुख्यमंत्री से बात की. इस दौरान उन्होंने दक्षिणी राज्य में बचाव, राहत और पुनर्वास के कार्यों में केंद्र की ओर से सभी तरह की मदद का आश्वासन दिया.

गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि विजयन ने सिंह को राज्य सरकार और केंद्रीय एजेंसियों की ओर से उठाए गए कदमों की जानकारी दी. रविवार को राज्य की यात्रा के दौरान गृह मंत्री ने केरल सरकार को 100 करोड़ रुपए की तत्काल राहत राशि देने का ऐलान किया था.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi