विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

राजनाथ सिंह की फेक तस्वीर क्यों हो रही सोशल मीडिया पर शेयर

सोशल मीडिया पर जिस तस्वीर को राजनाथ सिंह के नाम से शेयर किया जा रहा है वो दरअसल एक फिल्म का सीन है

FP Staff Updated On: Nov 01, 2017 04:20 PM IST

0
राजनाथ सिंह की फेक तस्वीर क्यों हो रही सोशल मीडिया पर शेयर

सोशल मीडिया पर फेक तस्वीरों के जरिए अपने विरोधियों की छवि को नुक्सान पहुंचाने की कोशिश करना एक आम चलन है. कुछ दिन पहले बीजेपी के कुछ नेताओं और समर्थकों के गलत तस्वीरें ट्वीट कर देने से हंगामा हुआ था. इस बार बारी कांग्रेस समर्थकों की है.

इंटरनेट के तमाम प्लेटफॉर्म पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह के नाम से एक तस्वीर शेयर हो रही है. इसमें एक कुर्सी पर राजनाथ सिंह को बैठे दिखाया गया है. अगल-बगल कुछ पुलिस अधिकारी हैं. इनमें एक अधिक उम्र में पुलिस की वर्दी पहने आदमी राजनाथ सिंह के पैरों में झुका हुआ है. कहा जा रहा है कि ये गुजरात पुलिस के डीजीपी की तस्वीर है. जो गृहमंत्री के पैरों में गिरे हुए हैं.

rajnath singh fake pic (1)

ये तस्वीर पूरी तरह से फेक है. तस्वीर दरअसल फिल्म 'क्या यह सच है' का एक सीन है. ये फिल्म एक पूर्व आईएस योगेश प्रताप सिंह ने बनाई थी. इस सीन में अभिनेता के चेहरे को हटाकर राजनाथ सिंह का चेहरा लगा दिया गया है.

आलमगीर रिज़्वी नाम के एक कांग्रेस समर्थक ने ये तस्वीर ट्वीट की. जिसे कांग्रेस प्रवक्ता संजय झा ने ये लिखते हुए रीट्वीट किया कि अगर ये सच है तो शर्मनाक है. संजय ने तस्वीर के फेक साबित होने पर एक और ट्वीट किया और कहा कि वो अपना रीट्वीट डिलीट कर रहे हैं. आलमगीर भी अपना ट्वीट डिलीट करें, क्योंकि ये अनुचित, गलत और भ्रम उत्पन्न करने वाला है.

rajnath singh fake pic

मंडी में जनसभा को संबोधित कर रहे राजनाथ सिंह ने खुद भी इस पर टिप्पणि की. उन्होंने कहा, मेरी फर्जी तस्वीर सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही है. जिसमें एक पुलिसवाला मेरे पैर छू रहा है.

इसके अलावा राजनाथ सिंह ने कहा कि जिन पर भ्रष्टाचार के आरोप लगें वो कोई पद ग्रहण न करें.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi