S M L

#DataChorCongress: सोशल मीडिया पर यूजर्स ने राहुल गांधी, कांग्रेस की उड़ाई खिल्ली

फेसबुक यूजर्स के डेटाबेस चुराने का मामला ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा. बड़ी संख्या में यूजर्स ने #DataChorCongress हैशटैग पर कमेंट कर राहुल और कांग्रेस का मजाक बनाया है

FP Staff Updated On: Mar 21, 2018 05:32 PM IST

0
#DataChorCongress: सोशल मीडिया पर यूजर्स ने राहुल गांधी, कांग्रेस की उड़ाई खिल्ली

बीजेपी ने कांग्रेस पर आरोप लगाया है कि वो चुनाव जीतने के लिए फेसबुक यूजर्स का डाटाबेस चोरी करवाती है. केंद्रीय मंत्री रविशंकर सिंह ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी पर सवाल उठाया. उन्होंने पूछा कि क्या कांग्रेस चुनाव जीतने के लिए डेटा चोरी और डेटा के हेरफेर पर निर्भर है.

फेसबुक यूजर्स के डेटाबेस चुराने का मामला सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगा. बड़ी संख्या में यूजर #DataChorCongress हैशटैग पर अपना कमेंट कर रहे हैं. एक यूजर ने ट्वीट कर कहा कि कांग्रेस चाहे सत्ता में रहे न रहे वो कुछ न कुछ चुराते हैं.

एक अन्य यूजर सुरेंद्र सारस्वत ने इसपर पिछले 26 साल में देश में हुए घोटालों का आंकड़ा जारी करते हुए कांग्रेस को भारत की सबसे बड़ी चोर पार्टी करार दिया.

अनिल नाम के यूजर ने लिखा 'कांग्रेस और चोर' दो अलग-अलग शब्द हैं लेकिन इनका एक ही अर्थ है. बच्चों को पढ़ाने के लिए इन शब्दों को डिक्शनरी (शब्दकोश) में जोड़ा जाना चाहिए.

एक अन्य यूजर ने लिखा, तभी मैं सोचूं कि गुजरात चुनाव के एक महीने में ही राहुल के ट्विटर फॉलोअर 20 से 60 लाख कैसे हो गए. ऐसा कौन सा तीर मार लिया?

एक यूजर ने यूपीए की चेयरपर्सन सोनिया गांधी पर भी हमला बोलते हुए लिखा कि वो एक विदेशी महिला हैं इसलिए उन्हें भारतीयों से कोई प्यार नहीं हैं. उनका परिवार बस यहां लूटने और देश को बांटने का काम कर रहा है

हालांकि कुछ यूजर्स ने बीजेपी को ही इस साजिश का कर्ताधर्ता करार दिया. विवेक अग्रवाल ने लिखा कि बीजेपी एक बेवकूफ पार्टी है. रविशंकर प्रसाद को इस पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करने से पहले अपने सारे सबूत और निशान मिटा देने चाहिए जिनके साथ उन्होंने काम किए हैं. यकीनन.

दरअसल फेसबुक के साथ ब्रिटेन की कैंब्रिज एनालिटिका के साथ साठगांठ करने का आरोप है. यही कैंब्रिज एनालिटिका राहुल गांधी की सोशल मीडिया प्रोफाइल में भी शामिल है. इस वजह से आरोप लग रहे हैं कि कांग्रेस इस फेसबुक डेटाचोरी के मामले में शामिल है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi