S M L

एड शीरन के गाने 'शेप ऑफ यू' को ग्रैमी मिलने से गुस्से में क्यों हैं लोग?

कई मजबूत और प्रेरक गानों की तुलना में एक ऐसे गाने को अवॉर्ड मिलना, जिसमें शीरन नाइट कल्ब में मिली लड़की के बॉडी से प्यार होने की बात करे रहे थे, लोगों को काफी अखरा है

FP Staff Updated On: Jan 29, 2018 04:29 PM IST

0
एड शीरन के गाने 'शेप ऑफ यू' को ग्रैमी मिलने से गुस्से में क्यों हैं लोग?

म्यूजिक की दुनिया का सबसे बड़ा अवॉर्ड है- ग्रैमी अवॉर्ड. इस साल का बेस्ट सोलो परफॉर्मर का ग्रैमी अवॉर्ड ब्रिटिश सॉन्गराइटर और सिंगर एड शीरन को उनके गाने 'शेप ऑफ यू' के लिए मिला है. लेकिन ज्यादातर लोग इससे खुश नहीं हैं. ऐसा नहीं है कि एड शीरन अच्छे गायक नहीं हैं या उनका ये गाना काफी फेमस नहीं रहा. इसकी एक काफी बड़ी वजह है.

दरअसल इस बार उनके साथ 4 फीमेल सिंगर भी नॉमिनेट हुई थीं. लेडी गागा (मिलियन रीजन्स), केशा (प्रेइंग), पिंक (व्हॉट अबाउट अस) और केली क्लार्कसन के (लव सो सॉफ्ट) रेस में थीं. सबको उम्मीद थी की अवॉर्ड केशा के गाने प्रेइंग को ही मिलेगा. इस गाने में उन्होंने अपने साथ सेक्सुअल असॉल्ट की घटना और उससे उबरने के बारे में बताया था. इसे काफी पसंद किया गया था. लेडी गागा ने भी अपने गाने मिलियन रीजन्स में हार्टब्रेक और उससे मजबूत होने की कहानी कही थी.

इसलिए इन मजबूत और प्रेरक गानों की तुलना में एक ऐसे गाने को अवॉर्ड मिलना, जिसमें शीरन नाइट कल्ब में मिली लड़की के बॉडी से प्यार होने की बात करे रहे थे, लोगों को काफी अखरा है. यहां तक कि शीरन अवॉर्ड शो में भी नहीं आए थे. वैसे शीरन को इस अवॉर्ड के अलावा बेस्ट पॉप वोकल अलबम का अवॉर्ड भी मिला है.

ग्रैमी अवॉर्ड ऐसे वक्त पर अनाउंस हुए हैं, जब हॉलीवुड में मीटू और टाइम्स अप जैसे कैंपेन के जरिए यौन शोषण पर खुलकर बात हो रही है. पचासों सेलेब्रिटी अपने साथ हुई ऐसी घटनाओं पर पहली बार सामने आई हैं.

सोशल मीडिया पर बहुतों ने इसके खिलाफ प्रतिक्रिया दर्ज की है. लोगों का कहना था कि और भी ऐसे कई गाने थे, जो कई मायनों में शेप ऑफ यू से बेहतर रहे लेकिन फिर भी उन्हें नहीं चुना गया.

एड शीरन काफी बेहतरीन गायक हैं. उनकी एक बड़ी फैन फॉलोइंग भी है. उनका शेप ऑफ यू साल के सबसे बड़े गानों में से एक था. उनका ये गाना भारत में भी काफी पॉपुलर हुआ था. यहां तक कि भारत में इस गाने के कई वर्जन बने. लेकिन फिर भी लोगों को केशा और लेडी गागा के इन गानों के सामने ग्रैमी मिलने की बात लोगों को पच नहीं रही.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi