S M L

Despacito: यूट्यूब से डिलीट हो गया इंटरनेट का सबसे हिट गाना

हैकर्स ने Despacito को हैक कर के उसके सारे प्रिंट डिलीट कर दिए

FP Staff Updated On: Apr 10, 2018 07:53 PM IST

0
Despacito: यूट्यूब से डिलीट हो गया इंटरनेट का सबसे हिट गाना

प्युर्टो रिको के गायक लुई फॉन्से और डैडी यैंकी के लोकप्रिय गाने 'Despacito' ने पूरी दुनिया में धूम मचा दी थी. इस गाने की लोकप्रियता का अंदाज़ आप इस बात से लगा सकते हैं कि यूट्यूब पर सबसे ज्यादा बार देखे जाने वाले वीडियो का रिकॉर्ड इसी गाने के नाम था.

लेकिन इस गाने के प्रशंसकों के लिए बड़ा झटका देने वाली खबर तब आई जब ये गाना डिलीट हो गया. दरअसल आज सोनी वीवो चैनल की साईबर सिक्योरिटी में एक छोटी से चूक से इस गाने का वीडियो डिलीट हो गया. दुनिया के सबसे बड़े वीडियो सर्च इंजन यूट्यूब पर सिक्योरिटी की एक छोटी सी गलती से हैकर्स को डेस्पासितो वीडियो का एक्सेस मिल गया और उन्होनें इस गाने के सभी प्रिंट उड़ा दिए.

कुछ घंटो तक इस गाने का ओरिजनल वीडियो यूट्यूब पर मौजूद नहीं रहा और ऐसे जितने भी वेबपेज जहां पर ये गाना लगा था, वहां से भी ये गाना डिलीट हो गया. हालांकि जिन लोगों के पास ये गाना डाउनलोडेड है या सीडी पर मौजूद था वो सुरक्षित रहे.

वैसे सोनी के वीवो चैनल पर हुए इस हैक में और भी कई गाने डिलीट हुए लेकिन डेस्पासितो का जाना किसी झटके से कम नहीं था. इस गाने की रॉयल्टी भर से ही डेस्पासितो गाने वाले लुई फॉन्सी का काम चल जाना था.

इस गाने को जस्टिन बीबर ने भी परफॉर्म किया था और दुनियाभर में लोगों ने अपनी अपनी भाषाओं में इस गाने की पैरोडी बनाई है. फिलहाल यूट्यूब इस हैक अटैक से जूझ रहा है लेकिन इस गाने को वापस ले आया है. नीचे दिए वीडियो में आप इस गाने को सुन सकते हैं जिसे कुछ देर पहले हैकर्स ने अपनी तस्वीर लगा कर हैक कर लिया था, पर अब डेस्पासितो लौट आया है.

(साभार न्यूज़ 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi