S M L

...जब दलाई लामा ने खींची बाबा रामदेव की दाढ़ी

बाबा रामदेव भी दलाई लामा का इशारा समझे और अपने अंदाज में पेट घुमाने लगे

Updated On: Aug 13, 2017 06:39 PM IST

FP Staff

0
...जब दलाई लामा ने खींची बाबा रामदेव की दाढ़ी

रविवार 13 अगस्त को मुंबई में वर्ल्ड पीस एंड हारमोनी कॉन्क्लेव के दौरान मंच पर बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा, योग गुरु बाबा रामदेव की दाढ़ी खींचते नजर आए. दलाई लामा सिर्फ रामदेव की दाढ़ी ही खींचते नहीं, बल्कि उनके पेट पर मजाकिया अंदाज में हाथ मारते भी दिखे.

दरअसल हुआ ये कि अहिंसा विश्व भारती संस्था की तरफ से मुंबई में विश्व शांति व सद्भाव पर एक कॉन्क्लेव का आयोजन किया गया. इस आयोजन में देश के तमाम धर्मगुरुओं को आमंत्रित किया गया. इस कार्यक्रम में भाग लेने योग गुरु बाबा रामदेव के साथ तिब्बत से निर्वासित बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा भी पहुंचे.

कार्यक्रम में जब दलाई लामा को मंच पर बोलने के लिए बुलाया गया तब उन्होंने पास में बैठे बाबा रामदेव को भी अपने पास बुलाया. पास आते ही रामदेव ने दलाई लामा के पैर छूकर उनसे आशीर्वाद लिया. लेकिन जैसे ही बाबा रामदेव पैर छूकर उपर उठे, तो दलाई लामा ने हंसते हुए उनकी की दाढ़ी पकड़ी.

दाढ़ी पकड़ने के बाद दलाई लामा ने रामदेव से कुछ कहा जिसे सुन वो दोनों मुस्कुराने लगे. उसके बाद बौद्ध धर्मगुरु ने रामदेव के पेट पर हाथ भी मारे. बाबा रामदेव भी दलाई लामा का इशारा समझे और अपने अंदाज में पेट घुमाने लगे. न्यूज एजेंसी एएनआई ने बौद्ध धर्मगुरु और स्वामी रामदेव के बीच इस मस्ती भरे हल्के-फुल्के पल का वीडियो ट्वीट किया है.

बाबा रामदेव ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर सबको जानकारी भी दी थी कि वो रविवार को मुंबई में हो रहे इस कार्यक्रम में भाग लेने जा रहे हैं

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi