S M L

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ सीपीएम MLA का रामायण पाठ

महज कुछ दिन पहले लेफ्ट समर्थक एक संगठन द्वारा राज्य में इस पवित्र महाकाव्य पर सेमिनार की सीरिज करने की योजना बनाने पर विवाद पैदा हुआ था

Updated On: Jul 22, 2018 10:40 PM IST

Bhasha

0
सोशल मीडिया पर वायरल हुआ सीपीएम MLA का रामायण पाठ

केरल की सत्तारूढ़ सीपीएम के एक विधायक द्वारा ‘रामायण’ के पाठ का वीडियो सोशल मीडिया पर हिट हो गया है. महज कुछ दिन पहले लेफ्ट समर्थक एक संगठन द्वारा राज्य में इस पवित्र महाकाव्य पर सेमिनार की सीरिज कराने की योजना बनाने पर विवाद पैदा हुआ था.

कायमकुलम की विधायक यू प्रतिभा हरि ने वार्षिक ‘रामायण’ महीने के तहत इस काव्य का उनके द्वारा पाठ करने का एक वीडियो फेसबुक पर डाला था. इस वीडियो में पारंपरिक केरल साड़ी पहनीं प्रतिभा हरि पालथी मारकर बैठी हैं और रामायण पाठ कर रही हैं.

पहली बार विधायक बनीं प्रतिभा हरि ने 18 जुलाई को अपलोड किए गए इस वीडियो में कहा, ‘रामायण मास प्रारंभ हो गया है. हर धर्म और (रामायण के) पाठ से नैतिक गुणों को फैलने दें.’

उनके द्वारा इस वीडियो को पोस्ट करने के शीघ्र बाद ही उसे सोशल मीडिया पर कई लोगों ने शेयर किया. 17 जुलाई को प्रारंभ हुए रामायण महीने के दौरान ‘अध्यात्म रामायण’ का निलाविलाक्कू (पारंपरिक दीये) के सम्मुख पाठ किया जाता है.

महिला विधायक द्वारा रामायण पाठ इस मायने से अहम हो गया है कि हाल ही में लेफ्ट समर्थक ‘संस्कृति संघ’ द्वारा रामायण संगोष्ठी श्रृंखला आयोजित करने से विवाद पैदा हो गया था. मीडिया के एक वर्ग ने कहा था कि सीपीएम संस्कृति संघ के कार्यक्रमों को प्रायोजित कर रही है लेकिन पार्टी प्रदेश सचिव कोडियरी बालकृष्णन ने कहा था कि यह संगठन स्वतंत्र संगठन है और पार्टी का रामायण महीना मनाने की कोई योजना नहीं है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi