S M L

रातों-रात अमीर बना ये कपल, घर पर पड़ी लॉटरी टिकट से जीते 1.8 मिलियन डॉलर

अगर रातों-रात कोई अमीर बन जाता है तो देखने वालों को काफी हैरानी होती है.

Updated On: Nov 22, 2018 04:04 PM IST

FP Staff

0
रातों-रात अमीर बना ये कपल, घर पर पड़ी लॉटरी टिकट से जीते 1.8 मिलियन डॉलर

अगर रातों-रात कोई अमीर बन जाता है तो देखने वालों को काफी हैरानी होती है. ऐसा ही एक मामला अमेरिका के लुईजियाना में देखने को मिला है. जहां सफाई के दौरान मिले लॉटरी टिकट से एक जोड़ा रातों-रात अमीर बन गया.

मामला अमेरिका के लुईजियाना का है. जहां हैरोल्ड और टीना एहरनबर्ग ने 1.8 मिलियन डॉलर लॉटरी के जरिए जीते. हालांकि दोनों ने यह राशि तब जीती जब लॉटरी की राशि को क्लेम करने के लिए दो हफ्तों का ही वक्त बाकी था. टीना के मुताबिक 'हमारा परिवार थैंक्सगिविंग के लिए शहर आ रहे थे, इसलिए मैं घर की सफाई कर रही थी और मुझे अपने नाइटस्टैंड पर कुछ लॉटरी टिकट मिले, जिन्हें हमने चेक नहीं किया था.'

हालांकि लॉटरी टिकट मिलने के बाद एक बार जोड़े ने वेबसाइट पर इनको मैच किया तो इनमें से एक टिकट का नंबर मैच हो गया था. टिकट का नंबर मैच होते ही जोड़े की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. वहीं गनीमत ये भी रही कि लॉटरी को क्लेम करने की आखिरी तारीख नजदीक थी लेकिन उससे पहले ही दोनों को लॉटरी टिकट मिल गया और नंबर मैच हो गया.

दरअसल, इस लॉटरी की राशि को क्लेम करने के लिए 180 दिनों का ही वक्त था, जिनमें से सिर्फ आखिर के दो हफ्ते ही बचे हुए थे. साथ ही इस लॉटरी के जरिए राज्य और संघीय करों के बाद हैरोल्ड और टीम को ईनाम के तौर पर 1,274,313 डॉलर मिले.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi