S M L

क्या है गुजरात में कांग्रेस के इंटरनल चुनावी सर्वे का सच

पहले दौर की वोटिंग के समय कांग्रेस के एक इंटरनल सर्वे की तस्वीरें वायरल हो रही हैं, जिसने बीजेपी समर्थकों को खुश कर दिया है

FP Staff Updated On: Dec 09, 2017 05:07 PM IST

0
क्या है गुजरात में कांग्रेस के इंटरनल चुनावी सर्वे का सच

गुजरात चुनाव में 9 दिसंबर को वोटिंग हो रह है. इसके साथ ही फोटोशॉप फक्ट्री भी चालू है. सोशल मीडिया पर कांग्रेस का एक कथित लेटर वायरल हो रहा है. गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी के नाम से जारी किए गए लेटर में कांग्रेस के हारने की बात की गई है. कहा गया है कि कांग्रेस गुजरात में बीजेपी के प्रति विश्वास को खत्म नहीं कर पा रही है. साथ ही साथ हार्दिक पटेल की बदनामी का भी कांग्रेस की साख पर असर पड़ा है. इसके चलते कांग्रेस ये चुनाव हार रही है. इस कथित सर्वे में कांग्रेस को 50-60 और बीजेपी को 130-140 सीटें मिलने की बात कही गई है.

वायरल हो रहा कथित इंटरनल सर्वे

वायरल हो रहा कथित इंटरनल सर्वे

ये लेटर फेक है. ध्यान से पढ़ने पर इसमें व्याकरण और वर्तनी की कई गलतियां सामने दिख जाती हैं. फोटोशॉप के जरिए सोशल मीडिया पर फेक न्यूज़ फैलाने वाले ऐसी गलतियां अकसर करते हैं. इससे भी बड़ी बात है कि भरत सिंह सोलंकी सभाओं में लगातार राहुल गांधी के साथ बने हुए हैं. ऐसे में वो ऐसी गुप्त बात पत्र लिखकर क्यों बताएंगे, समझ से परे है.

भरत सिंह सोलंकी का फर्जी इस्तीफा

भरत सिंह सोलंकी का फर्जी इस्तीफा

भरत सिंह सोलंकी इस लेटर के फेक होने की बात कह चुके हैं. वैसे इससे पहले उनके लेटर हेड पर जारी कांग्रेस उम्मीदवारों की फर्जी लिस्ट और इस्तीफा भी जारी हो चुका है. कांग्रेस समर्थकों का कहना है कि राहुल गांधी की लोकप्रियता और भरत सिंह सोलंकी के उनके साथ संगठन को खड़ा करने के चलते बीजेपी डर गई है. ऐसे में एक ही लेटर पैड पर अलग-अलग फर्जी बातें लगाकर झूठ फैला रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi