S M L

अमेरिका: बिगड़े हुए बच्चे को पिता ने बॉलीवुड स्टाइल में सुधारा

ब्रायन के इस कदम की तारीफ और विरोध दोनों हो रहे हैं

FP Staff Updated On: Mar 10, 2018 09:32 PM IST

0
अमेरिका: बिगड़े हुए बच्चे को पिता ने बॉलीवुड स्टाइल में सुधारा

बच्चों को सुधारने के लिए मां-बाप अलग-अलग तरह के पनिश्मेंट करते हैं. अमेरिका के वर्जीनिया में एक पिता ने अपने 'बिगड़े' हुए बच्चे को कुछ इस तरह से सजा दी कि सोशल मीडिया पर ये वायरल हो गया.

वर्जीनिया के रहने वाले ब्रायन थॉर्नहिल ने फेसबुक पर एक वीडियो पोस्ट किया. इस पोस्ट में बेटे को सुधारने के लिए 'ओल्ड स्कूल तरीके' की बात कही गई थी. ब्रायन के बेटे को स्कूल में दूसरे बच्चों को परेशान करने के लिए स्कूल बस से 3 दिन के लिए सस्पेंड कर दिया गया था. ब्रायन ने अपने लड़के को बारिश में भीगते हुए स्कूल तक दौड़ाया. लड़का आगे दौड़ रहा था, पीछे कार से ब्रायन उसे दौड़ा रहे थे. स्कूल से घर की दूरी लगभग 1.5 किलोमीटर है. इस वीडियो को फेसबुक पर 1 मिलियन से ज्यादा व्यू मिल चुके हैं.

इस वीडियो में जिस तरह की सजा मिली है, कुछ लोग इसके समर्थन में हैं और कुछ इसके विरोध में. समर्थन वाले लोगों का कहना है कि बच्चों को 'सुधारने' के लिए शारीरिक सजा देना बहुत पुराना और कारगर तरीका है. इसमें कोई बुराई नहीं. इसके विरोधियों का कहना है कि बारिश में बच्चे को भिगाना क्रूर है, क्योंकि उसे ऐसे ही स्कूल में पूरा दिन बिताना पड़ा.

इन सबके बीच ब्रायन का कहना है कि उनके लड़के को एडीएच डिसऑर्डर है. इसमें व्यक्ति को किसी एक चीज़ पर ध्यान लगाने में दिक्कत होती है. दौड़ना इस डिसऑर्डर से लड़ने में मददगार होता है. इसके साथ ही ब्रायन ने बताया कि न सिर्फ उसके लड़के ने सबक सीखा, साथ ही वो अब दौड़ के स्कूल जाना चाहता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi