S M L

..जब 'वंदे मातरम' सुनाने में नाकाम रहने पर बीजेपी प्रवक्ता हुए ट्रोल

ज़ी सलाम चैनल पर एक बहस के दौरान बीजेपी के प्रवक्ता नवीन कुमार सिंह को AIMPLB के मेंबर ने अपनी देशभक्ति साबित करने के लिए वंदे मातरम् गाने के लिए चुनौती दी थी

Updated On: Nov 01, 2017 01:07 AM IST

FP Staff

0
..जब 'वंदे मातरम' सुनाने में नाकाम रहने पर बीजेपी प्रवक्ता हुए ट्रोल

देश में वंदे मातरम को लेकर राजनीति तेज हो गई है. बीजेपी जहां इसे लेकर अड़ी हुई है वहीं उसके अपने एक प्रवक्ता इसे एक सार्वजनिक मंच पर गाकर न सुना सके. बीजेपी के प्रवक्ता नवीन कुमार सिंह की इस नाकामी से उनकी और पार्टी की खूब फजीहत हुई.

ज़ी सलाम चैनल पर एक बहस के दौरान बीजेपी के प्रवक्ता नवीन कुमार सिंह को ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (एआईएमपीएलबी) के सदस्य मुफ्ती एजाज अर्शद कास्मी ने अपनी देशभक्ति साबित करने के लिए वंदे मातरम् गाने के लिए चुनौती दी थी.

वीडियो में देखा जा सकता है कि नवीन कुमार सिंह को गीत के बोल याद नहीं है. वह अपने मोबाइल फोन पर बंकिम  चंद्र चटोपाध्याय के लिखे इस गीत को पढ़ने की कोशिश करते हैं. हालांकि इस दौरान उनकी उलझन साफ देखी जा सकती है.

अंत में नवीन यह गाते हैं.. (उनके शब्दों को ठीक से समझ पाना मुश्किल है)

वंदे मातरम

सुजलाम सुफलाम

मलयजा शीतलम

संस्यम मलयम

सुभ्रत जोतसम

पुलकितम

वंदे मातरम

पुलकिसता

सुमिता

डुमल सुनामी

सुहासिनी

सुमंत्र बुलुशुमानी

वंदे मातरम

यह है वो वीडियो

जल्दी ही यह वीडियो क्लिप इंटरनेट और सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. यूजर्स ने नवीन कुमार सिंह की नाकामी पर जमकर उनका मजाक उड़ाया.

ट्रोलिंग का सिलसिला यहीं नहीं थमा. एक यूजर ने वीडियो में बीजेपी प्रवक्ता नवीन कुमार सिंह गाने के दौरान क्या बोल रहे हैं उसी भी लिख दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi