S M L

अप्रैल फूल 2018: ऑफिस में कुछ इस तरह सबसे कर सकते हैं मजाक

हालांकि ये याद रखें कि अप्रेजल टाइम में कहीं बॉस ही आपसे नाराज न हो जाएं

FP Staff Updated On: Mar 31, 2018 06:32 PM IST

0
अप्रैल फूल 2018: ऑफिस में कुछ इस तरह सबसे कर सकते हैं मजाक

फर्स्ट अप्रैल को दुनिया मूर्ख दिवस की तरह मनाती है. इस दिन तमाम लोग एक दूसरे को बेवकूफ बनाते हैं. हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसी ट्रिक्स जिन्हें इस्तेमाल करके आप अपने दोस्तों, परिवार और ऑफिस के साथियों को बेवकूफ बना सकते हैं. बस एक बात याद रखें अप्रेज़ल और प्रमोशन के टाइम में आप बॉस को नाराज न कर दें.

माउस रोक देना

ये सबसे आसान तरीका है. आप माउस के नीचे रौशनी वाली जगह पर कत्थई टेप लगा दीजिए. माउस सही से काम नहीं करेगा. लोग अमूमन माउस पलट कर चेक नहीं करते हैं इसलिए ये ट्रिक काम करेगी. इसी तरह आप कंप्यूटर का प्लग ऑफ कर दें. यकीन मानिए लोग काफी देर तक सिस्टम चेक करते रहेंगे और आईटी वालों को फोन कर लेंगे. मगर समस्या नहीं पकड़ पाएंगे.

टूथपेस्ट और ऑरियो

सिंपल है टूथपेस्ट लीजिए, ऑरियो बिस्कुट लीजिए और क्रीम की जगह लगा दीजिए. किसी को भी खिला कर रिएक्शन देखिए.

कंप्यूटर खराब करना

इसके लिए आपको अपने साथी का यूज़रनेम पासवर्ड पता होना चाहिए. उसके डेस्कटॉप का स्क्रीन शॉट लीजिए. इसे वॉलपेपर की तरह सेट कर दीजिए और स्क्रीन से सारे आईकॉन हाइड कर दीजिए. अब सिस्टम खोलने पर दिखेगा कि सारे आइकॉन लगे हुए हैं. लेकिन क्लिक करने पर कुछ भी नहीं होगा. आप चाहें तो सारे आइकॉन हटाकर टूटी हुई स्क्रीन भी लगा सकते हैं.

हॉर्न लगा देना

अगर आप किसी एक को नहीं कई लोगों को टार्गेट करना चाहते हैं तो वॉशरूम के दरवाजे, कुर्सी के नीचे दबाने पर बजने वाला हॉर्न लगा सकते हैं. लोग जितनी बार गेट खोलेंगे या कुर्सी पर बैठेंगे, आवाज होगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
International Yoga Day 2018 पर सुनिए Natasha Noel की कविता, I Breathe

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi