S M L

नौकरी के लिए विदेश जा रहे हैं तो ये लिस्ट देख लें, यहां मिलती है औसतन 1.5 करोड़ रुपए सैलरी!

नौकरी के लिए आप विदेश जा रहे हैं तो स्विट्जरलैंड, अमेरिका और हॉन्ग कॉन्ग आपके लिए बेहतर साबित हो सकते हैं.

Updated On: Oct 11, 2018 09:05 PM IST

FP Staff

0
नौकरी के लिए विदेश जा रहे हैं तो ये लिस्ट देख लें, यहां मिलती है औसतन 1.5 करोड़ रुपए सैलरी!

हर कोई अपनी जिंदगी आराम और पैसों के साथ बिताना चाहता है. वहीं पैसों के लिए एक आमदनी की जरूरत होती है और अच्छी आमदनी तभी होगी जब हमारे पास एक अच्छी नौकरी होगी. कई बार देखा गया है कि लोग अपना देश छोड़कर नौकरी के लिए विदेश जाते हैं. ऐसे में अगर आप भी नौकरी के लिए विदेश जा रहे हैं तो स्विट्जरलैंड, अमेरिका और हॉन्ग कॉन्ग आपके लिए बेहतर साबित हो सकते हैं.

दरअसल, हाल ही में एक सर्वे में सामने आया है कि स्विट्जरलैंड, अमेरिका और हॉन्ग कॉन्ग कमाई के लिहाज से बेहतर जगह साबित हो सकती है. एचएसबीसी की एक रिपोर्ट में दुनिया के टॉप 10 देश चुने गए हैं, जहां अप्रवासियों को ज्यादा वेतन दिया जाता है. साथ ही इन जगहों में आजीविका के लिए भी बेहतर संसाधन मिलते हैं. इस सर्वे में 45 फीसदी प्रवासी कर्मचारियों ने माना कि उन्हें अंतर्राष्ट्रीय स्तर के हिसाब से वर्तमान नौकरी में ज्यादा वेतन मिल रहा है. साथ ही 28 फीसदी कर्मचारियों ने कहा कि प्रमोशन के लिए उन्हें दूसरी कंपनी या दूसरी जगह जाना पड़ता है.

इस लिस्ट में स्विट्जरलैंड सबसे आगे है जहां उनके मूल नागरिकों की वार्षिक सालाना आय 61000 डॉलर यानी करीब 45 लाख रुपए है. वहीं प्रवासी कर्मचारियों की औसतन सालाना आय 2,03,000 डॉलर यानी 1.5 करोड़ रुपए है. जो कि ग्‍लोबल स्तर की आय से दोगुनी है.

वहीं वेतन के मामले में स्विट्जरलैंड के बाद लिस्ट में अमेरिका, हॉन्ग कॉन्ग, चीन, सिंगापुर, यूएई, भारत, इंडोनेशिया,जापान और ऑस्ट्रेलिया शामिल है. इसके अलावा काम के लिए और रहने के लिए बेहतर जगहों के मामले में सिंगापुर सबसे आगे है. इसके बाद न्यूजीलैंड, जर्मनी और कनाडा का नाम है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi