S M L

विदाई के दौरान रस्म तोड़कर बोली बंगाली दुल्हन- माता-पिता का कर्ज कभी अदा नहीं कर सकते, वीडियो वायरल

इस बार कुछ नया हुआ है और एक बंगाली दुल्हन ने पुरानी परंपरा को तोड़ा है

Updated On: Jan 31, 2019 02:14 PM IST

FP Staff

0
विदाई के दौरान रस्म तोड़कर बोली बंगाली दुल्हन- माता-पिता का कर्ज कभी अदा नहीं कर सकते, वीडियो वायरल

भारतीय शादियां तमाम अनुष्ठान और परंपराओं के लिए जानी जाती हैं. जिसमें से एक परंपरा यह है कि शादी के बाद लड़की अपना घर छोड़कर पति के घर जाती है और वहीं रहती है यानी लड़की को एक नई जिंदगी की शुरुआत करनी होती है.

भारतीय शादियों में यह एक सामान्य प्रक्रिया है जिसमें शादी के बाद जब लड़की अपना घर छोड़कर जा रही होती है तो उसकी आंखों में आंसू होते हैं. इस पल को विदाई समारोह कहा जाता है.

न्यूज18 के मुताबिक इस बार कुछ नया हुआ है और एक बंगाली दुल्हन ने इस परंपरा को तोड़ा है. दुल्हन ने एक वीडियो शेयर किया है जिसे 3 मिलियन से ज्यादा लोग देख चुके हैं.

वीडियो में दिख रहा है कि दुल्हन शादी की रस्म पूरी कर रही है जिसमें उसे चावलों को पीछे फेंकते हुए कहना है कि उसने अपने माता-पिता का कर्ज चुकाया है, इसलिए वह अब जा रही है.

लेकिन दुल्हन ने जो कहा उसे जानकर सब हैरान रह हए. दुल्हन ने कहा तुम अपने माता-पिता का कर्ज कभी नहीं चुका सकते. जिसके बाद वहां मौजूद लोगों ने भी यही कहा कि दुल्हन सही कह रही है.

मामला यहीं खत्म नहीं हुआ. इस दुल्हन ने अपनी विदाई में आंसू नहीं बहाए बल्कि ये कहा कि वो दोबारा वापस आएगी और अपने पति और परिवार के साथ चली गई. वहां मौजूद सभी लोगों ने इन पलों का लुफ्त उठाया.

ये भी पढ़ें: नोटबंदी के बाद देश में बेरोजगारी 45 साल में सबसे अधिक, रिपोर्ट दबाए बैठी है सरकार

ये भी पढ़ें: रिटायरमेंट के एक दिन पहले पूर्व CBI चीफ आलोक वर्मा से सरकार बोली- ऑफिस ज्वाइन करें

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi