S M L

फर्राटेदार भोजपुरी और हिंदी बोलता है ये ऑस्ट्रेलियन, वीडियो वायरल

सोशल मीडिया में लोग इस व्यक्ति के हिंदी बोलने के लहजे की जमकर तारीफ कर रहे हैं

Updated On: May 22, 2018 10:46 PM IST

FP Staff

0
फर्राटेदार भोजपुरी और हिंदी बोलता है ये ऑस्ट्रेलियन, वीडियो वायरल

भारत में दुनिया की करीब 16 प्रतिशत आबादी रहती है. इसलिए कहा जाता है कि दुनिया के 6 इंसानों में से 1 भारतीय होता है. साथ ही भारतीय लोगों की संस्कृति से रूबरू होने के लिए हर साल दुनिया के कोने-कोने से लोग आते हैं. कुछ यहां थोड़ी दिन घूमकर यादों के साथ अपने वतन वापस लौट जाते हैं तो कुछ लोग यहां की संस्कृति से इतने प्रभावित हो जाते हैं कि यहीं के हो जाते हैं. और फिर यहां के खान-पान, भाषा में इतना रम जाते हैं कि आप पहचान नहीं पाएंगे कि क्या सच में वे विदेशी हैं.

ऐसी ही कहानी है एक ऑस्ट्रेलिया के अधेड़ उम्र के शख्स की जो हिंदी और भोजपुरी भी बोलते हैं. उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इसे अभी तक लाखों लोग देख चुके हैं. वह बताते हैं कि वह भारत में 1972 से 1978 तक रहे हैं. इस दौरान उन्होंने लंबा वक्त यूपी, बिहार में गुजारा.

साथ ही वह बांग्लादेश, नेपाल और श्रीलंका में भी रह चुके हैं. इन सालों में जब भी उन्हें वक्त मिला वह भारत जरूर गए. वह बताते हैं, 'मैं जन्मजात ऑस्ट्रेलियाई नागरिक हूं.' अब उन्होंने भारत में एक नई कंपनी खोली है. इसलिए एक बार फिर से वह भारत लौट रहे हैं. मजेदार अंदाज में वह कहते हैं, 'बुढ़ापा आ गया लेकिन मैं लौट रहा हूं.' इसके अलावा उन्होंने एक और दिलचस्प बात बताई. उन्होंने कहा, 'लोग जब मुझसे पूछते हैं कि आप कहां के हैं तो मैं उन्हें बताता हूं कि मैं कश्मीरी ब्राह्मण हूं'

सोशल मीडिया में लोग इस व्यक्ति के हिंदी बोलने के लहजे की जमकर तारीफ कर रहे हैं. जाहिर है कि जब वह एक गांव के व्यक्ति के अंदाज में बोलते हैं, 'अब का करें साहिब ऐसे ही बोलते हैं (उहां) वहां पर' तो दिल को छू लेता है. वीडियो को अभी तक 20 हजार लाइक मिल चुके हैं.

(न्यूज 18 से साभार)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi