S M L

Apple का 3 साल पुराना फीचर ट्विटर पर हुआ वायरल

इस ट्वीट को 45,463 लोग रीट्वीट कर चुके हैं और वहीं 102,248 लोगो ने इसे लाइक भी कर चुके हैं

Updated On: Nov 20, 2018 04:36 PM IST

FP Staff

0
Apple का 3 साल पुराना फीचर ट्विटर पर हुआ वायरल

ऐपल के iPhone में आने वाली 3 साल पुरानी ट्रिक अचानक से इंटरनेट पर चर्चा में आ गई. ऐसे कई लोग थे, जिन्हें इस ट्रिक के बारे में नहीं पता था. लेकिन वायरल होने के बाद इस ट्रिक के बारे में वो लोग भी जान गए.

क्रिसी ब्रेयर-डेविस नाम की एक फूड ब्लॉगर ने इस ट्रिक को बताते हुए कल एक ट्वीट किया. ट्वीट में उन्होंने लिखा- 'क्यों आज तक तुम लोगों ने मुझे इस ट्रिक के बारे में नहीं बताया? यह तो धोखा हुआ'. इसके बाद यह ट्वीट वायरल हो गया. अभी तक इस ट्वीट को 45,463 लोग रीट्वीट कर चुके हैं और वहीं 1,02,248 लोगों ने इसे लाइक भी किया है.

क्या है ये ट्रिक?

इस ट्रिक से यूजर अपने स्पेस बार को कर्सर की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं. फोन पर टाइप करते समय कभी-कभी टैक्स्ट बदलने के लिए कर्सर को सही जगह ले जाना थोड़ा मुश्किल हो जाता है. इसके लिए आप स्पेस बार को देर तक दबाने के बाद कर्सर को कंट्रोल कर सकते हैं.

जिसको नहीं पता उसके लिए यह एक ट्रिक है, लेकिन जानने वालों के लिए यह फोन का एक फीचर है. दरअसल यह फीचर तीन साल पहले iPhone 6s और iPhone 6s Plus में आया था. इस फीचर का नाम है 3D Touch और यह वायरल हुइ 'ट्रिक' इसी फीचर का हिस्सा है. 3D Touch एक प्रेशर-सेंसिटिव फीचर है. इस फीचर के यूजर कई इस्तेमाल कर सकता है. कर्सर के साथ-साथ आप कीबोर्ड को कहीं भी देर तक दबा कर टेक्स्ट को हाईलाइट भी कर सकते हैं.

ऐपल के यह 3D Touch एक ‘Peek and Po’ नाम का भी एक फीचर दोता है. इसके इस्तेमाल से आप बिना किसी ऐप को खोले बिना उसके अंदर देख सकते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi