विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

'आतंक के खिलाफ' रमजान एड हुआ वायरल, इंटरनेट पर मचा बवाल

कंपनी 'जैन' की ओर से जारी इस एड में गायक हुसैन अल-जसमी का म्यूजिक वीडियो है

FP Staff Updated On: May 31, 2017 01:17 PM IST

0
'आतंक के खिलाफ' रमजान एड हुआ वायरल, इंटरनेट पर मचा बवाल

रमजान के मौके पर आतंकवाद के खिलाफ संदेश देने वाला एक विज्ञापन वायरल हो रहा है. जहां कुछ लोग इस विज्ञापन की जमकर तारीफ कर रहे हैं, वहीं कुछ इसे अपमानजनक बता कर इसकी आलोचना कर रहे हैं.

कंपनी 'जैन' की ओर से जारी इस एड में गायक हुसैन अल-जसमी का म्यूजिक वीडियो है. वीडियो में आत्मघाती हमला करने निकले एक आतंकवादी का सामना सच्चे धार्मिक लोगों से होता है जो उसे इससे रोकने की कोशिश करते हैं.

यह बम बना रहे एक आदमी के फुटेज के साथ एक बच्चे के वॉयसओवर से शुरू होता है जो कहता है, 'मैं खुदा को सबकुछ बता दूंगा.' इसके बाद आतंकी हमलों की फुटेज आती है.

वीडियो में कई आतंकी हमलों में बचे लोग नजर आते हैं जो आतंक और उसके असर और ध्यान खींचते हैं. यह वीडियो रमजान से ऐन पहले आया है.

वीडियो को यूट्बूब पर 35 लाख से अधिक लोगों ने देख लिया है.

हालांकि अपने शांति और सौहार्द के संदेश के बाद भी इस वीडियो को लेकर विवाद भी हो गया है. सबसे अधिक आलोचना इस बारे में हो रही है कि वीडियों में एक बच्चे को सीरियाई बच्चे ओमरान दकनीश का किरदार निभाते दिखाया गया है. ओमरान वही बच्चा है जिसके धूल और खून से सनी तस्वीर सीरिया में हमले के बाद सामने आई थी. लोगों को कहना है कि ओमरान जिस हमले में घायल हुआ था, वह आतंकी हमला नहीं बल्कि सीरियाई सेना की ओर से किया गया था.

सीरिया में एक हमले में घायल ओमरान (फाइल)

सीरिया में एक हमले में घायल ओमरान (फाइल)

कुछ लोगों ने इंटरनेट पर #ZainDistortsTheTruth के साथ इसपर विरोध जता रहे हैं. हालांकि वीडियो के समर्थको का कहना है कि इन बातों के बजाय वीडियो के असल संदेश पर ध्यान देना चाहिए.

हुसैन अल-जसमी अमीरात के गायक हैं और उनके वीडियो काफी लोकप्रिय रहे हैं. 2014 में उनके एक वीडियो को 23 करोड़ से अधिक लोगों ने देखा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi