S M L

Amul ने दिखाया देश का दर्द, पेट्रोल खरीदना है तो कार भी बेचिए

अमूल ने पेट्रोल-डीजल की आसमान छूती कीमतों का दर्द अपने नए कार्टून में बहुत सटीक तरीके से चित्रण किया है

Updated On: Sep 19, 2018 10:03 AM IST

FP Staff

0
Amul ने दिखाया देश का दर्द, पेट्रोल खरीदना है तो कार भी बेचिए

देश-विदेश की घटनाओं पर अप टू डेट रहने और व्यंगात्मक टिप्पणी करने वाले अमूल ने आखिरकार पेट्रोल के बढ़ते दामों पर अपना नया कार्टून पेश कर दिया है.

अमूल ने पेट्रोल-डीजल की आसमान छूती कीमतों का दर्द अपने नए कार्टून में बहुत सटीक तरीके से चित्रण किया है.

इस कार्टून में अमूल ने दिखाया है कि अमूल गर्ल पेट्रोल खरीदने के लिए न केवल कैश दे रही है, बल्कि पेट्रोल की कीमत चुकाने के लिए बदले में अपनी कार भी दे रही है. और इसके साथ लिखा हुआ है, 'प्राइस जंप?'

हालांकि, ये कार्टून अतिशयोक्ति नहीं है. हालात ऐसे कुछ नहीं तो इससे कुछ अलग भी नहीं हैं. कुछ दिनों पहले मध्य प्रदेश से एक खबर आई थी कि वहां पेट्रोल की बढ़ती कीमत और ऊपर से लगे वैट से इतना ज्यादा महंगा पेट्रोल मिल रहा है कि वहां के पेट्रोल पंपों ने बाइक, लैपटॉप-मोबाइल, वॉशिंग मशीन जीतने जैसे ऑफर चला रखे हैं.

इसके पहले भी अमूल ने मई में पेट्रोल की कीमतों पर तंज किया था. एक दूसरे कार्टून में कंपनी ने अजय देवगन की मशहूर फिल्म 'फूल और कांटे' को चुभती कीमतों का दर्द बताने के लिए इस्तेमाल किया था. कंपनी ने सटीक लाइन चुनी थी- 'फ्यूल और कांटे'

बता दें कि अलबत्ते बुधवार को देश भर में फ्यूल की कीमतें नहीं बढ़ी हैं लेकिन फिर भी इस वक्त दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 82.16 रुपए और डीजल की कीमत 73.87 रुपए है. वहीं, मुबंई में पेट्रोल की कीमत 89.53, कोलकाता में 82 रुपए और चेन्नई में 85.40 रुपए है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi