S M L

'मिनी-माइक्रो कपड़ों' पर संस्कार सिखा रहा था ये शख्स, उसी अंदाज में मिला जवाब

अगर आप इस शख्स की वॉल पर जाएं तो आप देखेंगे कि इस शख्स की पूरी वॉल पर लेक्चरबाजी है

FP Staff Updated On: Jul 08, 2018 05:19 PM IST

0
'मिनी-माइक्रो कपड़ों' पर संस्कार सिखा रहा था ये शख्स, उसी अंदाज में मिला जवाब

हमारे देश में ऐसे पुरुषों की कमी नहीं है, जो औरतों को संस्कारों पर लेक्चर देना अपना जन्मसिद्ध अधिकार समझते हैं, भले ही वौ औरतें अजनबी क्यों न हों. एक शख्स ने ट्विटर अपने इसी अधिकार का बखान किया, लेकिन पासा उल्टा पड़ गया और लोगों ने उसको उसी की भाषा में सबक सिखाना शुरू कर दिया.

दरअसल, @mahesh10816 ट्विटर हैंडल से अकाउंट चलाने वाले शख्स ने ट्विटर पर लिखा, 'मैं मुंबई के बड़े रेस्टोरेंट में अपने एक दोस्त का इंतजार कर रहा था. ये एक रईस और महंगी जगह थी. पास वाली टेबल पर मिनी-माइक्रो साइज के कपड़े पहनी हुई 6 लड़कियां बैठी हुई थीं. रेस्टोरेंट में एक स्क्रिबलिंग बोर्ड रखा हुआ था. मैंने मार्कर उठाया और लिखा- हमारी भारतीय संस्कृति में सभी लोग सुबह जल्दी उठते थे, जल्दी नहाते थे, अच्छे से कपड़े पहनते थे, पूजा करते थे, प्रसाद ग्रहण करते थे, अच्छे आचरण का अनुसरण करते थे, साफ-सुथरे होते थे और अपने अच्छे गुणों के सुगंध से दूसरों को आकर्षित करते थे. लेकिन अब ये सारे गुण तेजी से खत्म हो रहे हैं. अब लोग अपने गुण नहीं अपनी बॉडी दिखाकर दूसरों को आकर्षित करने की कोशिश कर रहे हैं...कलियुग.'

इसके बाद इस शख्स ने लिखा कि उन 6 'मिनी-माइक्रो' ने एक-एक करके ये पढ़ा और उससे बहस करने लगीं. लेकिन बहस के बाद उन्हें अपनी गलती का एहसास हुआ और उन्हें बुरा लगा.

इस शख्स ने ये तक दावा किया कि उनमें से कुछ औरतें उसके सामने रोईं भी. और कहा कि उन्हें नहीं पता कि ये छोटे कपड़े पहनना खराब बात होती है.

ट्विटर पर लोगों को ये शेखी पसंद नहीं आई. लोगों को संस्कार पर ये लेक्चर पसंद नहीं आया और उन्होंने इस शख्स को उसी के अंदाज में ये सबक सिखाना शुरू किया. आप नीचे के ट्वीट्स में देख सकते हैं कि लोगों ने कैसे-कैसे जवाब दिए. प्रशांत के रॉय, जिन्होंने @mahesh10816 के ट्वीट्स का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए अपने ट्वीट पर आमतौर पर ऐसे लोगों की हिप्पोक्रेसी का जिक्र किया.

इसके बाद लोगों ने इसी अंदाज में अपना-अपना विरोध दर्ज कराया.

अगर आप इस शख्स की वॉल पर जाएं तो आप देखेंगे कि इस शख्स की वॉल संस्कारी श्लोकों से भरी हुई है. पूरी वॉल पर लेक्चरबाजी है. साथ ही ये शख्स अपने बायो में ये भी दावा करता है कि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसे फॉलो करते हैं. इस शख्स ने अपने ये सारे ट्वीट्स तो डिलीट कर लिए हैं लेकिन अब भी गेम ऑन जैसी बातें करके लोगों को बहस की खुली चुनौती दे रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi