S M L

15 जून तक चकाचक होंगी उत्तर प्रदेश की सड़कें

योगी सरकार की हुई दूसरी कैबिनेट बैठक में सड़कों को दुरूस्त करने से लेकर कई अहम फैसले लिए गए

Bhasha Updated On: Apr 11, 2017 11:17 PM IST

0
15 जून तक चकाचक होंगी उत्तर प्रदेश की सड़कें

योगी सरकार की मंगलवार को दूसरी कैबिनेट बैठक हुई. बैठक में 15 जून तक प्रदेश की 85 हजार 943 किलोमीटर सड़कों को युद्धस्तर पर दुरूस्त करने की बात कही गई. जिन सड़कों को ठीक कराया जाएगा उनमें नेशनल हाइवे और स्टेट हाइवे भी शामिल हैं.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के लोक निर्माण विभाग को चेतावनी भरा निर्देश दिया कि, मरम्मत की गई सड़कें अगर मानसून में टूट गईं तो जिम्मेदार अधिकारियों को सरकार सजा देगी.

सीएम योगी की अध्यक्षता में हुई कैबेनिट की बैठक में सड़कों की खराबी का मुद्दा उठा था. सरकार में कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा, ‘राज्य में 2 लाख 25 हजार 825 किलोमीटर लंबी सडकों का सर्वे किया गया था.’

योगी कैबिनेट ने नेपाल सीमा से लगे प्रदेश के 7 जिलों के लिए सीमावर्ती क्षेत्र विकास कार्यक्रम को भी मंजूरी दी. बैठक में पीसीएस परीक्षा (2013 बैच) में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों को छूट दी गई है. अब वह परीक्षा में दो बार बैठ सकते हैं. सिंह ने बताया कि इससे लगभग 40 हजार परीक्षार्थियों को लाभ होगा.

इसके अलावा बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गर्मियों में पेयजल सुविधाओं की निगरानी के लिए संबंधित विभागों को निर्देश दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi