S M L

योगी कैबिनेट के मंत्री देंगे 15 दिन में आय का ब्योरा देंगे

भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए मुख्यमंत्री ने सभी मंत्रियों से उनकी आय और चल अचल संपत्ति का ब्यौरा मांगा

Updated On: Mar 19, 2017 11:51 PM IST

Bhasha

0
योगी कैबिनेट के मंत्री देंगे 15 दिन में आय का ब्योरा देंगे

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पहले दिन से ही काम सभांल लिया है. उन्होंने अपने कैबिनेट सहयोगियों को निर्देश दिया कि वे 15 दिन के भीतर अपनी आय और चल-अचल संपत्ति का पूरा ब्यौरा पार्टी एवं सरकार को उपलब्ध कराए.

योगी ने अपनी कैबिनेट की पहली बैठक की, जिसमें सदस्यों ने एक दूसरे को परिचय दिया. बैठक के बाद कैबिनेट मंत्री श्रीकांत शर्मा और सिद्धार्थनाथ सिंह ने संवाददाताओं को बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘भ्रष्टाचार’ को समाप्त करने के संकल्प के तहत मुख्यमंत्री ने सभी मंत्रियों को अपनी आय और चल अचल संपत्ति का ब्यौरा उपलब्ध कराने को कहा है.

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया, ‘सभी मंत्रियों को आय, चल-अचल संपत्ति का पूरा ब्यौरा 15 दिन में संगठन को और मुख्यमंत्री के सचिव को देना है.’ दोनों मंत्रियों ने बताया कि नये विधायकों के प्रशिक्षण के लिए कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना के नेतृत्व में एक कमेटी बनेगी, जिसमें कोशिश होगी कि सभी विधायकों की भलीभांति ‘ट्रेनिंग’ हो. ‘केन्द्र के भी कुछ बड़े नेता आ सकते हैं. वे कक्षाएं लेंगे.’

उन्होंने बताया कि एक और कमेटी बनाने का फैसला किया गया है, जो देखेगी कि 325 विधायकों के साथ मंत्रिपरिषद के लोग किस प्रकार संपर्क में रहें. उनके क्षेत्र में जाकर किस तरह संपर्क रख सकें. संगठन और सरकार के तालमेल पर भी चर्चा की गई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi