Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

योगी को पता ही नहीं था, उनके नाम का ट्विटर कोई और चला रहा था

जानकारी मिलने पर पुराना अकाउंट सस्पेंड कराकर नया अकाउंट बनवाया गया है

Amitesh Amitesh Updated On: Mar 24, 2017 08:08 AM IST

0
योगी को पता ही नहीं था, उनके नाम का ट्विटर कोई और चला रहा था

क्या इस बात का भरोसा आप कर सकते हैं कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम से एक फर्जी ट्विटर अकाउंट चल रहा था. योगी आदित्यनाथ जब सांसद के तौर पर काम कर रहे थे तब उनके नाम पर इस अकाउंट का  इस्तेमाल किया जा रहा था. लेकिन, ये इस्तेमाल करने वाले कोई और नहीं बल्कि बीजेपी के ही लोग थे.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को इस बात की जानकारी तक नहीं थी कि उनके नाम पर कोई फर्जी ट्विटर अकाउंट चला रहा है. जब इस बात की जानकारी लगी तो योगी आदित्यनाथ ने अपना ट्विटर अकाउंट सस्पेंड करा दिया. ये एकाउंट @yogi_adityanath के नाम से चल रहा था.

ये भी पढ़ें: जब मोहसिन रज़ा ने पूछा- 'आपको पता नहीं, सरकार किसकी है'

इस ट्विटर अकाउंट के जरिए योगी आदित्यनाथ के सांसद रहते उनके नाम का बेजा इस्तेमाल हो रहा था. जिसमें उनके नाम पर हिंदुत्व से जुड़े मुद्दों से लेकर कई विवादास्पद मुद्दों पर उनकी राय रखी जा रही थी जिसे फॉलो भी खूब किया जा रहा था.

मजेदार बात ये है कि यूपी के मुख्यमंत्री बनने से पहले योगी आदित्यनाथ ने पहले कभी भी ट्विटर अकाउंट बनाया ही नहीं था. योगी खुद ट्विटर पर सक्रिय नहीं थे. लेकिन, उनके नाम का इस्तेमाल किया जा रहा था.

योगी आदित्यनाथ के नाम पर चलाए जा रहे ट्विटर अकाउंट को ट्विटर से वेरिफाइड करा लिया गया था. यानी योगी आदित्यनाथ के नाम पर चलाए जा रहे खाते पर ब्लू टिक लगा दिया गया था.

अब योगी ने बनवाया अपना ट्विटर अकाउंट

yogi

योगी आदित्यनाथ के नए ट्विटर अकाउंट की तस्वीर.

अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ @myogiadityanath नाम से नए ट्विटर अकाउंट पर सक्रिय हैं जो कि बतौर मुख्यमंत्री उन्होंने शुरू किया है.

बीजेपी सूत्रों के मुताबिक, योगी आदित्यनाथ के नाम पर चल रहा अकाउंट इतना पॉपुलर हो गया था कि इसे बीजेपी के आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने योगी आदित्यनाथ का मूल ट्विटर अकाउंट बताकर वेरिफाई भी करा लिया.

बीजेपी सूत्रों के मुताबिक खुद योगी आदित्यनाथ की मंजूरी के बगैर आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने इसे वैरिफाई करा लिया था.

ये भी पढ़ें: शहीद-ए-आजम भगत सिंह: 'मैं नास्तिक इसलिए हूं...'

मतलब साफ है कि भले ही योगी आदित्यनाथ को इस ट्विटर अकाउंट की भनक तक नहीं थी लेकिन दूसरी तरफ बीजेपी का आईटी सेल योगी के नाम पर ट्विटर पर सक्रिय था.

पीएम ने भी दी थी गलत अकाउंट पर बधाई

PM Modi

मुख्यमंत्री का पद संभालने के बाद योगी आदित्यनाथ जैसे ही दिल्ली पहुंचे तो उन्होंने प्रधानमंत्री से लेकर गृहमंत्री राजनाथ सिंह तक से मुलाकात की. फिर इन दोनों से मुलाकात की तस्वीरों को उनके @yogi_adityanath पर टैग कर ट्विट कर दिया गया.

ये भी पढ़ें: शिवसेना के नए 'सैंडलवीर' बन चुके हैं रवींद्र गायकवाड़

इसके पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनने पर बधाई दी थी, जिसे उनके इसी ट्विटर हैंडल पर टैग कर दिया गया था. लेकिन, इस पर जब योगी का ध्यान गया तो उन्होंने फौरन इस ट्विटर अकाउंट को सस्पेंड करा दिया और अब नए नाम से एक ट्विटर अकाउंट खुल गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi