S M L

UP CM योगी ने की RSS प्रमुख भागवत से मुलाकात, बन रहा है 2019 का प्लान

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को दिल्ली के लिए रवाना हुए. यहां उनकी राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात हुई

Updated On: Jun 26, 2018 11:55 AM IST

FP Staff

0
UP CM योगी ने की RSS प्रमुख भागवत से मुलाकात, बन रहा है 2019 का प्लान

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को दिल्ली के लिए रवाना हुए. यहां उनकी राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात हुई. बताया जा रहा है कि दोनों के बीच 10 मिनट तक बातचीत हुई. इस दौरान संघ के अन्य प्रमुख नेता भी मौजूद थे. माना जा रहा है कि इस बैठक में 2019 के लोकसभा चुनाव, संगठन और सरकार में समन्वय को लेकर चर्चा हुई है. इसके बाद योगी आदित्यनाथ वापस हिंडन एयरपोर्ट के लिए रवाना हो जाएंगे.

कहा जा रहा था कि इस बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा होगी. इनमें चारों उपचुनाव में मिली हार, महागठबंधन की राजनीतिक चुनौतियां, हिंदुत्व और राष्ट्रहित से जुड़े मुद्दे शामिल हैं. इसके अलावा संघ के कार्यकर्ताओं और शाखाओं के जरिए 2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारियां, यूपी और केंद्र सरकार की योजनाओं पर बातचीत और आम चुनाव से पहले यूपी में राजनीतिक पृष्ठभूमि पर चर्चा होनी है.

उधर लखनऊ के निरालानगर स्थित सरस्वती कुंज में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की समन्वय बैठक शुरू हो चुकी है. आरएसएस के सह सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबले की मौजूदगी में यह बैठक हो रही है. इसमें बीजेपी और अन्य अनुषांगिक संगठनों से जुड़े पदाधिकारी हिस्सा ले रहे हैं. इस बैठक में काशी, गोरखपुर, कानपुर-बुंदेलखंड, अवध प्रांत के पदाधिकारी और संगठन मंत्री भी शामिल भाग ले रहे हैं.

बैठक में प्रदेश संगठन महामंत्री सुनील बंसल सहित अन्य प्रान्त, क्षेत्र संगठन मंत्री इस बैठक में मिशन 2019 के मद्देनजर संगठन और सरकार के कार्यों को लेकर चर्चा करेंगे. माना जा रहा है कि संघ की तरफ से इस बैठक में मिशन 2019 फ़तेह के लिए एक विशेष रणनीति के तहत कार्य करने के निर्देश दिए जाएंगे. दोपहर बाद दिल्ली से वापस लौटकर सीएम योगी आदित्यनाथ भी शाम 5 बजे तक चलने वाली इस बैठक में शामिल हो सकते हैं.

(न्यूज 18 के लिए अजीत सिंह/राजीव पी सिंह की रिपोर्ट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi