विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

योगी आदित्यनाथ से मिलेंगे सुब्रमण्यन स्वामी: राम मंदिर पर हो सकती है चर्चा

सुब्रमण्यन स्वामी ने राम मंदिर मामले पर जल्द सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट में अर्जी लगाई थी

FP Staff Updated On: Apr 04, 2017 09:47 AM IST

0
योगी आदित्यनाथ से मिलेंगे सुब्रमण्यन स्वामी: राम मंदिर पर हो सकती है चर्चा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीजेपी नेता सुब्रमण्यन स्वामी से मुलाकात करेंगे. इस मुलाकात के बाद राम मंदिर को लेकर सियासी सुगबुगाहट तेज हो गई है. केंद्रीय संस्कृति मंत्री महेश शर्मा का भी योगी से मिलने का कार्यक्रम है.

मंगलवार को योगी कैबिनेट की पहली बैठक है और स्वामी का इस बैठक से ठीक पहले मिलने का कार्यक्रम बताया जा रहा है.

सुब्रमण्यन स्वामी ने राम मंदिर मामले पर जल्द सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट में अर्जी लगाई थी. हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने स्वामी की अर्जी पर कहा कि अभी हमारे पास इस केस की जल्द सुनवाई करने का वक्त नहीं है. वैसे स्वामी ने कहा कि वह योगी के अच्छे दोस्त हैं और मुलाकात इसी नाते है.

अयोध्या पर पहली बार बोले योगी

इससे पहले यूपी सीएम बनने के बाद योगी आदित्यनाथ ने पहली बार अयोध्या मामले पर अपनी राय रखी थी. राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ के मुखपत्र पांचजन्य को दिए इंटरव्यू में योगी ने कहा कि अगर दोनों पक्ष अगर बातचीत के जरिए विवाद का समाधान निकालते हैं तो अच्छा रहेगा.

योगी ने कहा कि कोर्ट में चल रहे मामले में यूपी सरकार पक्ष नहीं है, ऐसे में मामले के दो पक्ष हैं वही बातचीत के माध्यम से कोई रास्ता निकालें. सरकार जहां संभव होगा सहयोग करेगी.

राम मंदिर से जुड़े मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में कहा था ‘यह एक संवेदनशील और भावनात्मक मामला है. संवेदनशील मसलों का आपसी सहमति से हल निकालना बेहतर है. इस विवाद का हल तलाश करने के लिए सभी संबंधित पक्षों को नये सिरे से प्रयास करने चाहिए.’

सुप्रीम कोर्ट की इस अहम टिप्पणी के बाद एक बार फिर से राम मंदिर का मुद्दा उठने लगा था. लेकिन इस विवाद पर मध्यस्थता को लेकर कोई खास बात नहीं बन सकी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi