S M L

तेलंगाना में योगी का ऐलान, सत्ता में आए तो हैदराबाद नाम कर देंगे भाग्यनगर

योगी ने कहा कि अगर तेलंगाना में बीजेपी की सरकार बनती है तो हैदराबाद का नाम भाग्यनगर कर दिया जाएगा

Updated On: Dec 03, 2018 04:45 PM IST

FP Staff

0
तेलंगाना में योगी का ऐलान, सत्ता में आए तो हैदराबाद नाम कर देंगे भाग्यनगर

शहरों के नाम बदलने की जो परंपरा योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश से शुरू की है उसको देशभर में फैलाने की उनकी कोशिशें जारी है. इसी कड़ी में उन्होंने एक और शहर का नाम बदलने की पेशकश की है. योगी अब हैदराबाद का नाम बदलने की बात कह रहे हैं.

एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए योगी ने तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद का नाम बदल कर भाग्यनगर करने का ऐलान किया है. योगी ने कहा कि अगर तेलंगाना में बीजेपी की सरकार बनती है तो हैदराबाद का नाम भाग्यनगर कर दिया जाएगा.

साथ ही उन्होंने आतंकवाद से हैदराबाद के तार जुड़ने का भी जिक्र किया. योगी ने कहा कि देश के अंदर कहीं भी कोई भी आतंकी घटना होती है उसके तार हैदराबाद से जुड़े होते हैं. टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक उनका दावा है कि अगर तेलंगाना में वह बहुमत में आते हैं तो राज्य से जुड़ने वाली आंतकी गतिविधियों का भी अंत हो जाएगा.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने पिछले दिनों बीजेपी शासित राज्य उत्तर प्रदेश के कई प्रमुख शहरों के नाम बदले हैं. उन्होंने इलाहाबाद का नाम प्रयागराज और फैजाबाद का नाम अयोध्या कर दिया था. वहीं बीजेपी शासित राज्य गुजरात में भी उनकी पार्टी अहमदाबाद का नाम बदल कर कर्णावती करने की तैयारियों में जुटी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi