S M L

योगी के मंत्री का फरमान, मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड पर लगे पाबंदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कहा था कि तीन तलाक से महिलाओं को दिक्कत हो रही है

Updated On: Apr 18, 2017 05:01 PM IST

FP Staff

0
योगी के मंत्री का फरमान, मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड पर लगे पाबंदी

यूपी की कमान संभालते ही योगी आदित्यनाथ अपने फैसलों के चलते सुर्खियों में है. जिन फैसलों पर सरकार सोचती है वो फैसले लेने में भी योगी आदित्यनाथ पीछे नहीं हट रहे हैं.

यूपी कैबिनेट एक अकेले मुस्लिम मंत्री मोहसिन रजा ने तीन तलाक पर चल रही बहस पर बड़ा बयान दिया है. मोहसिन ने कहा ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड को बैन कर देना चाहिए.

बता दें यूपी समेत पूरे देश में तीन तलाक खत्म करने की मांग हो रही है. सरकार भी इस कदम पर अग्रसर है, लेकिन मुस्लिम संगठन इसका विरोध कर रहे हैं. और तीन तलाक खत्म करने को इस्लाम विरोधी बता रहे हैं.

यह भी पढ़ें: 'योगीराज' के 30 दिन पूरे, मंत्रियों को कहा कोई महंगा गिफ्ट न लें

मोहसिन ने मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड पर निशाना साधते हुए कहा यह शरियत का हिस्सा नहीं है और इसे मौलवी पर्सनल लॉ बोर्ड कहा जाना चाहिए.

Mohsin raza

मोहसिन रजा (फोटो: फेसबुक)

वहीं मोहसिन रजा ने कहा कि वो इसे महिलाओं के उत्पीड़न के रूप में देखते हैं और इस्लाम ऐसी चीजों की अनुमति नहीं देता है. इसे मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड नहीं कहा जाना चाहिए, यह मौलवी पर्सनल लॉ बोर्ड है. रजा ने कहा कि एक कानून इस पर आना चाहिए और महिलाओं को उनके अधिकार मिलना चाहिए.

तीन तलाक देने वाले का समाजिक बहिष्कार

बता दें, कि बीते दिनों आॅल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने दो दिन की चली कार्यकारिणी की बैठक के बाद तलाक के संबंध में कोड आॅफ कंडक्ट जारी किया गया था.

इस कोड ऑफ कंडक्ट में तीन तलाक के मुद्दे पर अपील की गई थी, कि मुस्लिम समाज को चाहिए कि जो शख्स एक साथ तीन तलाक दे उसका सामाजिक बहिष्कार करें ताकि ऐसे मामले कम से कम हो.

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में तीन तलाक का विरोध कर चुके हैं. मोदी ने कहा था कि तीन तलाक से मुस्लिम महिलाओं को दिक्कत हो रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi