विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

योगी बोले यूपी में अब विकासवाद चलेगा, 'रोमियो' पर भी दिया जवाब

योगी ने कहा किसानों की कर्ज माफी से जनता पर टैक्स का बोझ नहीं पड़ेगा

FP Staff Updated On: Apr 08, 2017 10:40 AM IST

0
योगी बोले यूपी में अब विकासवाद चलेगा, 'रोमियो' पर भी दिया जवाब

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि एंटी-रोमियो स्क्वायड में 'रोमियो' शब्द सिर्फ इस्तेमाल किया गया है ताकि इस अभियान को आसानी से समझाया जा सके.

दैनिक जागरण से बातचीत में योगी ने कहा कि लड़कियों से छेड़छाड़ की समस्या जितनी दिखती है, यह उससे कहीं अधिक विकट है. कई लड़कियां सिर्फ इसलिए हिंसा या एसिड अटैक का शिकार हुईं क्योंकि उन्होंने किसी को मना कर दिया था. योगी ने कहा कि जो समाज अपनी बेटियों और बहनों को सुरक्षा की गारंटी नहीं दे सकता, वह न उदार हो सकता है और न सफल.

उन्होंने कहा कि 'रोमियो' शब्द तो बीजेपी के संकल्प पत्र में लिखा था, तब किसी ने कुछ क्यों नहीं कहा. सीएम ने कहा कि किसी भी अभियान के साथ ऐसा शब्द जोड़ा जाता है जो अपनी बात समझा सके.

योगी आदित्यनाथ ने यह भी कहा कि यूपी में अब परिवारवाद की जगह विकासवाद चलेगा. उन्होंने कहा कि अब तक तुष्टीकरण के नाम पर अभी तक उत्तर प्रदेश में लोगों को बांटा जा रहा था. समाजवाद के नाम पर परिवारवाद और जातिवाद को पुष्ट किया जा रहा था. बीजेपी सरकार हर जाति-धर्म-वर्ग के लोगों को सुरक्षा की गारंटी देगी.

किसानों की कर्ज माफी पर उन्होंने कहा कि इससे जनता पर टैक्स का कोई बोझ नहीं पड़ेगा. उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों ने फिजूलखर्ची और भ्रष्टाचार किया था और इसका असर खजाने पर पड़ा. उन्होंने कहा कि बाकी जनता पर इसका भार नहीं पड़े, इसके लिए खर्चों का आकलन और धन का प्रबंध करने के लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता में समिति बना दी गई है.

आंशिक कर्जमाफी के सवाल पर उन्होंने कहा कि सरकार की मंशा तो पूरा कर्ज माफी की थी लेकिन पिछली सरकारों के भ्रष्टाचार और आर्थिक अराजकता के कारण ऐसा हो नहीं सका.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi