S M L

महिलाओं ने योगी से मुलाकात कर तीन तलाक खत्म करने की मांग की

बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में वादा किया था कि वो यूपी में तीन तलाक के मुद्दे पर मुस्लिम महिलाओं से चर्चा करेगी

Updated On: Apr 07, 2017 09:07 PM IST

FP Staff

0
महिलाओं ने योगी से मुलाकात कर तीन तलाक खत्म करने की मांग की

यूपी की योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने ईटीवी के साथ एक एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में कहा है कि सरकार तीन तलाक के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट में मुस्लिम महिलाओं का पक्ष रखने वाली है.

रीता ने दावा किया कि वे खुद ही सीएम योगी आदित्यनाथ से इस मसले पर मुलाकात कर चुकीं हैं और सरकार ने इस मुद्दे पर मसौदा तैयार करना भी शुरू कर दिया है.

मुस्लिम महिलाएं भी मिलीं योगी से

शुक्रवार को मुस्लिम महिलाओं के एक दल ने भी सीएम योगी से तीन तलाक के मुद्दे पर मुलाकात भी की है. महिलाओं ने योगी से उनके आवास पर मुलाकात की और तीन तलाक को खत्म करने की मांग की है.

बता दें कि बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में वादा किया था कि वो यूपी में तीन तलाक के मुद्दे पर मुस्लिम महिलाओं से चर्चा करेगी. इस चर्चा से जिस तरह के नतीजे सामने आएंगे उसी के मुताबिक कानून में बदलाव करने की दिशा में आगे बढ़ा जाएगा.

हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने इस मुद्दे पर कहा था कि तीन तलाक, निकाह हलाला और बहुविवाह की परंपराएं मुसलमानों के लिए बहुत अहम हैं. इन मसलों से उनकी भावनाएं जुड़ी हैं. ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड जैसे मुस्लिम संगठनों ने इन मामलों में अदालत के दखल का विरोध किया.

बोर्ड ने कहा कि ये परंपराएं पवित्र कुरान से आईं है. लिहाजा ये न्याय प्रणाली के दायरे में नहीं आती हैं.

(साभार: न्यूज़18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi