S M L

राम मंदिरः शिवसेना की जनसभा रद्द, यूपी सरकार ने नहीं दी अनुमति

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का मुद्दा भी इस चुनावी बयार में सुर्खियों में है. जहां विपक्ष हमेशा से ही भारतीय जनता पार्टी पर राम मंदिर निर्माण के मुद्दे को चुनावी मुद्दा बनाने का आरोप लगाती रही हैं, वहीं कभी बीजेपी की सहयोगी रही शिवसेना भी बीजेपी के विरोध में सड़क पर उतर आई है

Updated On: Nov 22, 2018 07:20 PM IST

FP Staff

0
राम मंदिरः शिवसेना की जनसभा रद्द, यूपी सरकार ने नहीं दी अनुमति

चुनावी सरगर्मियां तेज हैं ऐसे में आरोप-प्रत्यारोपों के दौर के साथ ही चुनावी मुद्दों की हवा भी गर्म है. न्यूज 18 की खबर के मुताबिक अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का मुद्दा भी इस चुनावी बयार में सुर्खियों में है. 25 नवंबर को अयोध्या में होने वाली शिवसेना की सभा रद्द कर दी गई है. यूपी सरकार की ओर से उद्धव ठाकरे के जन संवाद कार्यक्रम को अनुमति नहीं मिली है. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे अब 24 नवंबर को अयोध्या में संतों से आशीर्वाद लेंगे और फिर अगले दिन यानी 25 नवंबर को रामलला के दर्शन के मुम्बई वापस लौट जाएंगे. शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने इसकी पुष्टि की है. खबरों के मुताबिक, शिवसैनिकों को अयोध्या लाने के लिए दो ट्रेनों को बुक किया गया है. पहली ट्रेन मुंबई से 22 नवंबर को और दूसरी ट्रेन नासिक से 23 नवंबर को रवाना होगी.

25 नवंबर को अयोध्या में जनसभा का ऐलान किया था

शिवसेना ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा था कि पार्टी इसे राजनीतिक मुद्दा बना रही है. यही वजह है कि शिवसेना ने आगामी 25 नवंबर को बीजेपी के खिलाफ अयोध्या में जनसभा करने का ऐलान किया था. इसके लिए पार्टी ने तैयारियां पूरी कर ली थी और उसे इस जनसभा के लिए विश्व हिंदू परिषद यानि वीएचपी का साथ भी मिल रहा था. वीएचपी नेता प्रवीण तोगड़िया पहले भी बीजेपी से नाराज रह चुके हैं और उसकी खिलाफत में आवाज बुलंद कर चुके हैं.

शिवनेरी दुर्ग से एक कलश में मिट्टी भरकर वो अयोध्या पहुंचेंगे

शिवसेना ने अयोध्या की जनसभा को लेकर पूरी तैयारियां कर ली थीं. पार्टी ने यहां तक कहा था कि इस जनसभा में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे शिवाजी की जन्मभूमि से मिट्टी लेकर अयोध्या पहुंचेंगे. दरअसल कहा गया था कि गुरुवार को पुणे के शिवनेरी दुर्ग से एक कलश में मिट्टी भरकर वो अयोध्या पहुंचेंगे और इस मिट्टी को राम जन्मभूमि स्थल के महंत को सौंपेंगे. इसके साथ ही साधु-संतों के साथ इस मामले पर बैठक भी करेंगे. शनिवार से उद्धव अयोध्या के अपने दो दिवसीय दौरे पर हैं.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi