S M L

योगी के झूठे भाषणों का जनता पर असर नहीं, BJP के खिलाफ बढ़ा जनाक्रोश: गोरखपुर सांसद

गोरखपुर से सांसद प्रवीण कुमार निषाद ने कहा, 'जो खुद असफल रहा है वो किसी और की सफलता का पाठ कैसे पढ़ा सकता है'

Updated On: Dec 15, 2018 01:32 PM IST

FP Staff

0
योगी के झूठे भाषणों का जनता पर असर नहीं, BJP के खिलाफ बढ़ा जनाक्रोश: गोरखपुर सांसद

उत्तर प्रदेश की सबसे हाई प्रोफाइल गोरखपुर लोकसभा सीट पर पांच बार सासंद रहे सीएम योगी आदित्यनाथ की सीट पर कब्जा करने वाले एसपी सांसद प्रवीण कुमार निषाद ने पांच विधानसभा चुनाव में बीजेपी के निराशाजनक प्रदर्शन पर शनिवार को सीएम योगी आदित्यनाथ पर तंज कसा. न्यूज18 से खास बातचीत में एसपी सांसद प्रवीण निषाद ने कहा कि जो अपनी सीट नहीं बचा पाए, वो दूसरे को चुनाव क्या जीता पाएंगे.

प्रवीण कुमार निषाद ने कहा, 'जो खुद असफल रहा है वो किसी और को सफलता का पाठ कैसे पढ़ा सकता है.' इसके साथ ही उन्होंने कहा, 'आज देश में बीजेपी के खिलाफ जनाक्रोश बढ़ रहा है. सीएम योगी आदित्यनाथ के भाषण का 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के दौरान जनता पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है.'

प्रवीण कुमार निषाद कहते हैं, 'झूठे वादे की सरकार अब देश से गई. अब देश के असली मुद्दों पर काम करेगा उसी की सरकार देश से लेकर प्रदेश में रहेगी.' सपा सांसद ने कहा कि धर्म के नाम पर वोट मांगने वाली बीजेपी को जनता भलीभांती समझ चुकी है. अब देश का नौजवान, किसान विकास चाहता है. वहीं महिलाएं सुरक्षा चाहती हैं. देश में सबका अहित हो रहा था. यही वजह है कि देश की जनता वोट से अपना बदला लेती है, जिसका जीता-जागता उदाहरण पांच विधानसभा चुनाव में बीजेपी को मिली करारी शिकस्त है.

योगी आदित्यनाथ

योगी आदित्यनाथ

कांग्रेस को एसपी का साथ मिलेगा या नहीं, इसका खुलासा बाद में

सीएम योगी के गढ़ में 2019 की तैयारियों को लेकर एसपी सांसद प्रवीण कुमार निषाद ने दावा करते हुए कहा कि पिछली बार 22 हजार मतों से जीत हासिल हुई थी, लेकिन 2019 लोकसभा चुनाव में ये आंकड़ा 2 लाख से अधिक का होगा.

वहीं महागठबंधन के सवाल पर एसपी सांसद ने कहा कि यह फैसला राष्ट्रीय नेतृत्व को करना है. उन्होंने कहा कि बीएसपी और एसपी का गठबंधन लगभग तय है, बहुत जल्दी ही इसकी घोषणा कर दी जाएगी. वहीं कांग्रेस के साथ गठबंधन पर प्रवीण निषाद ने कहा कि इस रणनीति का खुलासा बाद में करेंगे. इशारों-इशारों में उन्होंने कहा कि कुछ चीजे बंद कमरे के अंदर अच्छी लगती हैं.

कौन हैं प्रवीण कुमार निषाद

प्रवीण कुमार निषाद की अभी तक राजनीतिक तौर पर पहचान उनके पिता निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. संजय निषाद के पुत्र के रूप रही हैं. प्रवीण कुमार निषाद उर्फ संतोष ने वर्ष 2009 में एनआईईटी ग्रेटर नोएडा से बीटेक (मैकेनिकल ब्रांच) की है. यही नहीं वह इंडो एलोसिस इंडस्ट्रीज लिमिटेड भिवाड़ी, राजस्थान में बतौर प्रोडक्शन मैनेजर तकरीबन तीन वर्षों तक काम कर चुके हैं. इस नौकरी के दौरान ही उन्होंने सिक्किम मनीपाल यूनिवर्सिटी से दूरस्थ शिक्षा के माध्यम से प्रोजेक्ट मैनेजमेंट में एमबीए की डिग्री हासिल की है.

(न्यूज़18 के लिए नवीन लाल सूरी की रिपोर्ट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi