विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

इस सीट से भाग्य आजमा सकते हैं योगी!

सीएम बनने के बाद सवाल उठने लगा है कि आदित्यनाथ किस सीट से चुनाव लड़ सकते हैं

IANS Updated On: Mar 20, 2017 10:23 PM IST

0
इस सीट से भाग्य आजमा सकते हैं योगी!

यूपी के गोरखपुर सीट से बीजेपी सासंद योगी आदित्यनाथ ने रविवार को यूपी के 21वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली. योगी के सीएम बनने के बाद सवाल उठने लगा है कि आदित्यनाथ गोरखपुर की किस विधानसभा से चुनाव लड़ सकते है.

योगी आदित्यनाथ गोरखपुर से पांच बार सासंद रहे हैं. वहीं सियासी समीकरण की तस्वीर और विकल्प कुछ इस ओर इशारा कर रही है. बता दें कि योगी आदित्यनाथ के सामने दो विधानसभा ऐसी है जो योगी का गढ़ माना जाता है. ये सीटें अभी योगी के करीबियों के पास है.

गोरखपुर शहर

इस सीट पर बीजेपी से तीन बार विधायक रहे डॉ. राधा मोहन दास अग्रवाल चुनाव जीतते आए हैं. वे योगी आदित्यनाथ के बेहद करीबी बताए जाते हैं. राधा मोहन दास अग्रवाल की पहचान बड़े ही सादगी भरे नेता के रूप में होती है.

सूत्रों की माने तो प्रबल उम्मीद यही लगाई जा रही है कि योगी आदित्यनाथ गोरखपुर से विधानसभा का चुनाव लड़ सकते है. इसकी वजह है कि योगी कैबिनेट में राधा मोहन को जगह नहीं दी गई.

कैम्पियरगंज विधानसभा

इस सीट पर बीजेपी के फतेह बहादुर सिंह ने चुनाव जीता है, जहां योगी के नाम पर वोट मिलता है. सूत्रों की माने तो हो सकता है कि मौजूदा विधायक फतेह बहादुर सिंह को गोरखपुर से लोकसभा का चुनाव लड़ाकर दिल्ली भेजा जा सकता है. फतेह बहादुर सिंह इस पहले भी कई बार विधायक और मंत्री रह चुके हैं.

पूर्वांचल में फायरब्रांड चेहरे के रूप में योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर की नौ विधानसभा सीटों में एक चिल्लूपार को छोड़कर सभी सीटों पर बीजेपी ने परचम लहराया है. इस ऐतिहासिक जीत के पीछे योगी का दबदबा माना जाता है.

साभार- न्यूज 18 इंडिया

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi