S M L

'DTC बसों के किराए में वृद्धि के आश्वासन के बाद मेट्रो का किराया बढ़ा'

डीटीसी एमडी ने मेट्रो किराया निर्धारण समिति को प्रोपोजल दिया था कि मेट्रो के किराए में बढ़ोत्तरी के बाद डीटीसी बसों का किराया भी बढ़ाया जाएगा

Updated On: Dec 01, 2017 11:37 AM IST

FP Staff

0
'DTC बसों के किराए में वृद्धि के आश्वासन के बाद मेट्रो का किराया बढ़ा'

स्वराज इंडिया के संस्थापक और आप के पूर्व सदस्य योगेंद्र यादव ने दावा किया है कि दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) से बस के किराए में वृद्धि का आश्वासन मिलने के बाद दिल्ली मेट्रो के किराए बढ़ाए गए थे. उन्होंने यह पूछा है कि दिल्ली की आप सरकार इस सच का जवाब क्यों नहीं दे रही है कि डीटीसी एमडी ने ऐसा किया था. क्या वो झूठ बोल रहे हैं? यदि ऐसा है तो उनके खिलाफ क्या एक्शन लिया जाएगा?

योगेंद्र यादव ने एक ट्वीट को रीट्वीट करते हुए यह सवाल उठाया है. उस ट्वीट में एमडी द्वारा दिए गए प्रोपोजल की कॉपी भी है.

इससे पहले गुरुवार को स्वराज इंडिया ने आरोप लगाया था कि बेहाल परिवहन व्यवस्था को ठीक करने के बजाय दिल्ली सरकार किराया बढ़ाने पर लगी हुई है. इन आरोपों का जवाब देते हुए दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने सफाई दी कि दिल्ली सरकार डीटीसी के किराए में बढ़ोत्तरी की कोई योजना नहीं बना रही है. उन्होंने इसे अफवाह करार दिया.

उन्होंने कहा कि लोगों को गुमराह करने की कोशिश की जा रही है, जबकि आम आदमी पार्टी की सरकार ने किराया बढ़ाने के बारे में कभी नहीं सोचा था. किराए में इजाफे को लेकर जो भी बातें कही जा रही हैं, सब झूठ हैं.

मेट्रो किराया निर्धारण समिति को डीटीसी एमडी द्वारा दिए गए प्रोपोजल पर उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने डीटीसी के एमडी को कभी भी ऑथराइज्ड नहीं किया था कि वे डीटीसी किराये में बढ़ोतरी की बात कहें.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi