S M L

'राहुल ईमानदार, लेकिन जनता से जुड़ने में मोदी के आगे फेल'

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी अपने भाषणों में कई बार ‘गोली’ भी दे जाते हैं और पकड़े भी जाते हैं, इन सब के बाद भी वो एक असाधारण कम्युनिकेटर हैं

Updated On: Nov 29, 2017 03:19 PM IST

FP Staff

0
'राहुल ईमानदार, लेकिन जनता से जुड़ने में मोदी के आगे फेल'

स्वराज अभियान के संस्थापक और आम आदमी पार्टी के पूर्व सदस्य योगेंद्र यादव ने राहुल गांधी और नरेंद्र मोदी पर बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि राहुल ईमानदार हैं लेकिन जनता से कम्युनिकेट करने के मामले में पीएम मोदी के सामने कहीं नहीं टिकते. यादव के मुताबिक सिर्फ राहुल ही नहीं बल्कि और भी नेता जनता से जुड़ने के मामले में पीएम मोदी के सामने कुछ भी नहीं हैं.

मोदी के धुर विरोधी भी उन्हें असाधारण कम्युनिकेटर मानते हैं

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी अपने भाषणों में कई बार ‘गोली’ भी दे जाते हैं और पकड़े भी जाते हैं. इन सब के बाद भी वो एक असाधारण कम्युनिकेटर हैं. योगेंद्र यादव ने कहा कि उनके धुर विरोधी भी इस बात को मानते हैं.

राहुल ने कांग्रेस के लिए उनता ही काम किया जितना ब्रिटेन के लिए प्रिंस चार्ल्स ने

राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने के अटकलों पर भी उन्होंने निशाना साधा. योगेंद्र यादव ने कहा कि राहुल ने कांग्रेस अध्यक्ष बनने लायक उतना ही काम किया है, जितना प्रिंस चार्ल्स ने ब्रिटेन का अगला राजा बनने के लिए किया है.

राहुल में नहीं है जरूरी काबिलियत

योगेंद्र यादव ने राहुल गांधी की एक नेता के रूप में क्षमताओं पर भी बेबाक राय रखी है. उन्होंने कहा है कि क्या उनमें इस गणतंत्र की नींव को चोट पहुंचा रही चुनौतियों का मुकाबला करने की क्षमता है? क्या उनमें देश के लोगों की बड़ी चुनौतियों के मुकाबले के लिए खड़ा करने की काबिलियत है? दुर्भाग्य से इसका जवाब है- नहीं.

आज की कांग्रेस कबाड़ का ढेर

कांग्रेस की वर्तमान स्थिति पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि आज की कांग्रेस ‘कबाड़ का ढेर', 'इतिहास का बोझ' और 'भ्रष्टाचार का पर्याय' बन गई है. अगर राहुल गांधी इसे आगे ले जाना चाहते हैं, तो पार्टी को पूरी तरह से बदलना होगा. लोगों को फिर से इसके प्रति विश्वास जगाना होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi