S M L

कर्नाटक में कृषि ऋण माफ नहीं होने पर आंदोलन करेंगे येदियुरप्पा

येदियुरप्पा ने कहा कि वह कांग्रेस पर कोई टिप्पणी नहीं करेंगे जो पहले से ही जेडीएस को खत्म करने पर तुली है

Updated On: May 25, 2018 03:55 PM IST

Bhasha

0
कर्नाटक में कृषि ऋण माफ नहीं होने पर आंदोलन करेंगे येदियुरप्पा

आक्रामक रुख अख्तियार करते हुए कर्नाटक बीजेपी अध्यक्ष बी एस येदियुरप्पा ने शुक्रवार को चेतावनी दी कि यदि एच डी कुमारस्वागी की अगुवाई वाली कांग्रेस-जेडीएस सरकार 24 घंटे के अंदर कृषि ऋण माफ नहीं करती है तो उनकी पार्टी राज्यव्यापी आंदोलन छेड़ेगी.

विधानसभा में कुमारस्वामी द्वारा बहुमत साबित करने का कदम उठाने से पहले येदियुरप्पा ने कहा कि जेडीएस ने 53,000 करोड़ रुपए का कृषि ऋण माफ करने का वादा किया था जिसमें राष्ट्रीयकृत बैंक से लिया गया उधार भी शामिल है.

उन्होंने कहा, ‘यह आप ही थे जिसने सत्ता संभालने के 24 घंटे के अंदर कृषि ऋण माफ करने का वादा किया था. किसान आपका यह रोना सुनने को तैयार नहीं है कि आप गठबंधन सरकार की अगुवाई कर रहे हैं और उसकी अपनी मजबूरियां हैं. आप इसी विशेष सत्र में इसकी घोषणा कीजिए. अन्यथा हम राज्यभर में अपना आंदोलन शुरू करने की कार्ययोजना तैयार करेंगे.’

येदियुरप्पा ने कहा कि वह कांग्रेस पर कोई टिप्पणी नहीं करेंगे जो पहले से ही जेडीएस को खत्म करने पर तुली है.

उन्होंने कहा कि बीजेपी का संघर्ष कुमारस्वामी की किसान विरोधी, जन विरोधी और भ्रष्ट सरकार के खिलाफ है. इस संदर्भ में उन्होंने हाल ही में जेडीएस के सुप्रीमो एच डी देवेगौड़ा के पोते प्राजवल ने इस कथित बयान का हवाला दिया कि पार्टी में बिना सूटकेस के कोई काम नहीं होता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi