S M L

कुमारस्वामी ने येदियुरप्पा को क्यों नहीं दिया वास्तु के लिहाज से 'लकी' बंगला!

येदियुरप्पा ने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि चूंकि मुख्यमंत्री ने मेरे अनुरोध को नहीं माना है, इसलिए मैं सरकार द्वारा दिया गया घर नहीं लूंगा. मैं बेंगलुरु जाउंगा तो डॉलर्स कॉलोनी स्थित अपने घर में रहूंगा

Updated On: Jul 02, 2018 04:00 PM IST

FP Staff

0
कुमारस्वामी ने येदियुरप्पा को क्यों नहीं दिया वास्तु के लिहाज से 'लकी' बंगला!

कर्नाटक विधानसभा में विपक्ष के नेता बीएस येदियुरप्पा ने जेडी (एस)-कांग्रेस सरकार द्वारा आवंटित बंगले को खारिज कर दिया है. उन्होंने अनुरोध किया था कि वही बंगला मिले, जहां वह साल 2011 तक मुख्यमंत्री के रूप में रहे थे. 30 जून को राज्य सरकार द्वारा किए गए एक सर्कुलर से पता चला है कि बीजेपी नेता को रेस कोर्स रोड पर बंगला नंबर 4 दिया गया था. हालांकि, उन्होंने बंगला नंबर 2 को आवंटित करने का अनुरोध किया है.

पसंदीदा बंगला आवंटित नहीं होने से येदियुरप्पा ने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा, 'चूंकि मुख्यमंत्री ने मेरे अनुरोध को नहीं माना है, इसलिए मैं सरकार द्वारा दिया गया घर नहीं लूंगा. मैं बेंगलुरु जाउंगा तो डॉलर्स कॉलोनी स्थित अपने घर में रहूंगा.'

येदियुरप्पा ने अपने 'भाग्यशाली' बंगला संख्या 2 प्राप्त करने पर जोर दिया था क्योंकि उन्होंने वहां रहते हुए कई 'वास्तु-शिकायत' परिवर्तन किए थे. सूत्रों का कहना है कि येदियुरप्पा का मानना है कि यह घर का वास्तु था, जिसने उन्हें दो बार पहले मुख्यमंत्री बनने में मदद की.

इस वजह से नहीं मिला येदियुरप्पा को बंगला!

येदियुरप्पा के करीबी सूत्रों ने यह भी कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री को बंगला संख्या 4 आवंटित करने का फैसला जेडी (एस) के सर्वोच्च नेता और पूर्व प्रधान मंत्री एचडी देवेगौड़ा से प्रभावित हो सकता है. उन्होंने आरोप लगाया कि अगर येदियुरप्पा को बंगला संख्या 2 आवंटित किया गया तो ज्योतिष और वास्तु में दृढ़ आस्तिक गौड़ा को येदियुरप्पा के मुख्यमंत्री के रूप में वापसी का डर था. सूत्रों ने दावा किया कि गौड़ा ने अपने बेटे कुमारस्वामी को सलाह दी है कि वह येदियुरप्पा की बात नहीं मानें.

येदियुरप्पा के बाहर जाने के बाद, बंगला, रेस व्यू कॉटेज में पूर्व पर्यावरण मंत्री बी रामनाथ राय थे और अब पर्यटन मंत्री सा रा महेश को आवंटित किया गया हैं. विपक्ष के नेता के रूप में, येदियुरप्पा कैबिनेट रैंक में आते हैं और वह बंगले के अधिकारी हैं.

(न्यूज18 के लिए स्टेसी परैरिया की रिपोर्ट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi