S M L

येदियुरप्पा ने कहा- 'कर्नाटक नंबर 1 भ्रष्ट राज्य', सिद्धारमैया ने याद दिलाया 'कन्नड़ स्वाभिमान'

येदियुरप्पा पर हमला करते हुए मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री पर भरोसा नहीं किया जा सकता क्योंकि आरएसएस को खुश करने के लिए उन्होंने अपने ही राज्य के खिलाफ अनाप-शनाप कहा

Updated On: Feb 04, 2018 10:40 PM IST

FP Staff

0
येदियुरप्पा ने कहा- 'कर्नाटक नंबर 1 भ्रष्ट राज्य', सिद्धारमैया ने याद दिलाया 'कन्नड़ स्वाभिमान'

कर्नाटक को देश का नंबर एक भ्रष्ट राज्य कहकर बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा विवादों में आ गए हैं. मामला पीएम मोदी के लिए एक वेलकम ट्वीट से शुरू हुआ. दरअसल पीएम मोदी के विशेष विमान के बेंगलुरु एयरपोर्ट पहुंचने से कुछ देर पहले मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मोदी के स्वागत में एक ट्वीट किया. उन्होंने पीएम मोदी का प्रगतिशील राज्यों में से एक और साथ ही निवेश और रोजगार सृजन में नंबर एक राज्य में स्वागत किया. इसके बाद ये ट्वीट वायरल होने लगा.

कुछ ही देर बाद येदियुरप्पा ने सीएम के ट्वीट पर अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि कर्नाटक देश का नंबर 1 भ्रष्ट राज्य है. पार्टी के आलाकमान को खुश करने के चक्कर में येदियुरप्पा ये भूल गए कि उन्होंने भी साढ़े तीन सालों तक राज्य की कमान संभाली है. उनके ट्वीट पर लोगों ने कड़ी प्रतिक्रिया देनी शुरू कर दी.

खनन घोटाले के आरोपी येदियुरप्पा

जुलाई 2011 में बीजेपी के आलाकमान ने येदियुरप्पा को कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद से हटने का आदेश दिया था. जब तत्कालीन लोकायुक्त न्यायमूर्ति एन संतोष हेगड़े ने उन्हें करीब 50,000 करोड़ रुपए के खनन घोटाले में दोषी ठहराया था.

सिद्धारमैया जो सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हैं, ने येदियुरप्पा की इस ट्वीट पर निशाना साधा और कहा कि यही विडंबना है. उन्होंने ट्वीट किया कि एक व्यक्ति जिसने अपने शासन के समय देश का सबसे बड़ा खनन घोटाला किया. जिस व्यक्ति में कर्नाटक स्वाभिमान की कमी है वो देश के सबसे प्रगतिशील राज्य को नंबर 1 भ्रष्ट राज्य बता रहा है.

कांग्रेस ने मोदी के भाषण को कहा झूठा

इस के बाद राज्य के कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. जी परमेश्वरा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाया. उन्होंने कहा कि मोदी का भाषण झूठ से भरा था और मोदी को अपने लोगों द्वारा ही कर्नाटक के बारे में गलत सूचनाएं दी गईं.

उन्होंने कहा कि कर्नाटक अपराध के मामले में देश के पहले दस राज्यों में नहीं है. अपराध युक्त शीर्ष दस राज्यों में बीजेपी शासित उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश इत्यादि आते हैं. उन्हें इसके बारे में बात करनी चाहिए.

येदियुरप्पा पर हमला करते हुए मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री पर भरोसा नहीं किया जा सकता क्योंकि आरएसएस को खुश करने के लिए उन्होंने अपने ही राज्य के खिलाफ अनाप-शनाप कहा. फिलहाल येदियुरप्पा के ट्वीट से अब कांग्रेस और बीजेपी के समर्थकों के बीच शब्दयुद्ध छिड़ गया है.

(न्यूज18 के लिए डी पी सतीश की रिपोर्ट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi