S M L

यशवंत सिन्हा को नई दिल्ली लोकसभा सीट से उम्मीदवार बना सकती है आप

पार्टी सूत्रों के अनुसार नई दिल्ली सीट से यशवंत सिन्हा और पश्चिमी दिल्ली सीट से बीजेपी के बागी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा को आप उम्मीदवार बनाना चाहती है

Updated On: Sep 24, 2018 09:19 PM IST

Bhasha

0
यशवंत सिन्हा को नई दिल्ली लोकसभा सीट से उम्मीदवार बना सकती है आप

आम आदमी पार्टी पूर्व बीजेपी नेता यशवंत सिन्हा को नई दिल्ली लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में उतारने की संभावनाएं तलाश रही है.

पार्टी सूत्रों के अनुसार नई दिल्ली सीट से यशवंत सिन्हा और पश्चिमी दिल्ली सीट से बीजेपी के बागी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा को आप उम्मीदवार बनाना चाहती है. इस बारे में दोनों नेताओं के साथ आप नेतृत्व की बातचीत चल रही है.

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि यशवंत सिन्हा के साथ इस दिशा में बातचीत काफी आगे बढ़ चुकी है. साथ ही शत्रुघ्न सिन्हा के साथ भी बातचीत हुई है. उन्होंने बताया, ‘हम चाहते हैं कि यशवंत सिन्हा नई दिल्ली और शत्रुघ्न सिन्हा पश्चिमी दिल्ली सीट से लोकसभा चुनाव लड़ें. लेकिन बिहार की पटना साहिब सीट से बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा अपनी परंपरागत सीट नहीं छोड़ना चाहते हैं.’

उन्होंने बताया कि यशवंत सिन्हा से बातचीत चल रही है. कांग्रेस के साथ संभावित गठबंधन के सवाल पर आप के एक अन्य नेता ने बताया कि पार्टी नेतृत्व सीमित गठबंधन कर सकती है. दिल्ली की सात में से दो लोकसभा सीटों पर कांग्रेस के साथ साझा उम्मीदवार उतारा जा सकता है.

उन्होंने कहा कि अभी इस बारे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी. बता दें कि आप ने नई दिल्ली और पश्चिमी दिल्ली सीट को छोड़ कर पांच सीटों के लिए पार्टी संयोजक के रूप में संभावित उम्मीदवारों की घोषणा पहले ही कर दी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi