S M L

सत्ता में आए तो सबसे पहले पारित करेंगे महिला आरक्षण विधेयक: राहुल गांधी

इस विधेयक का उद्देश्य लोकसभा और राज्य विधानसभाओं में महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण का प्रावधान करना है

Updated On: Jan 29, 2019 06:31 PM IST

FP Staff

0
सत्ता में आए तो सबसे पहले पारित करेंगे महिला आरक्षण विधेयक: राहुल गांधी

मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केरल के कोच्चि में कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव के बाद उनकी पार्टी के सत्ता में आने पर महिला आरक्षण विधेयक वरीयता के आधार पर पारित कराया जाएगा. राहुल ने केरल में बूथ स्तरीय पार्टी कार्यकर्ताओं की एक बैठक में कहा, ‘2019 का चुनाव जीतने पर पहली चीज हम यह करेंगे कि संसद में महिला आरक्षण विधेयक पारित कराएंगे.’

काफी समय से लंबित पड़ा है यह विधेयक

एक पार्टी कार्यकर्ता द्वारा महिला उम्मीदवारों की जरूरत से संबंधित सुझाव दिए जाने के बाद राहुल गांधी ने यह दावा किया. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘हम महिलाओं को नेतृत्व के स्तर पर देखना चाहते हैं.’ गौरतलब है कि इस विधेयक का उद्देश्य लोकसभा और राज्य विधानसभाओं में महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण का प्रावधान करना है. इस मुद्दे पर आम राय नहीं बन पाने के चलते यह विधेयक लंबे समय से लंबित है.

आम चुनाव से पहले वोटरों को रिझा रही है कांग्रेस

आगामी चुनावों की तैयारी में जुटी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष ऐसे तमाम वादे कर रहे हैं जो इन चुनावों में उन्हें बढ़त दिला सकते हैं. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को वादा किया था कि उनकी सरकार बनी तो गरीबों को न्यूनतम आमदनी दी जाएगी. गौरतलब है कि पिछले दिनों किसानों से कर्जमाफी का वादा किया था. इसके बाद कांग्रेस पार्टी ने तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज की थी.

(भाषा से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi